बिहार

bihar

जातीय समीकरण को साधने की कोशिश में BJP, 27 अगस्त को राज्यपाल का सम्मान समारोह

By

Published : Aug 11, 2019, 8:18 PM IST

बीजेपी उपाध्यक्ष रेणु देवी ने इस बैठक के सिलसिले में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक या चुनावी बैठक नहीं है. हम अपने समाज की बैठक कर रहे हैं और अपने नेता को सम्मानित करने की तैयारी में हैं.

जातीय समीकरण को साधने की कोशिश में BJP

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है. सभी राजनीतिक दल पिछड़ा और अति पिछड़ा वोट बैंक समीकरण को पाटने की कोशिश में है. इसी सिलसिले में बिहार बीजेपी का नोनिया, बिंद, बेलदार, महासंघ नए राज्यपाल को सम्मानित करने जा रहा है.

27 अगस्त को बापू सभागार में सम्मान समारोह
राज्यपाल फागू चौहान यूपी के इन्ही तबके से ताल्लुक रखते हैं और बड़े नेता माने जाते हैं. पटना बीजेपी कार्यालय में इसके तहत बैठक भी आयोजित हुई. इसमें राज्यपाल के फोटो वाला पोस्टर भी लगाया गया था. यह सम्मान समारोह 27 अगस्त को बापू सभागार में होगा, जिसमें बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होंगे

'राजनीतिक या चुनावी नहीं समाज की बैठक'
बीजेपी उपाध्यक्ष रेणु देवी ने इस बैठक के सिलसिले में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक या चुनावी बैठक नहीं है. हम अपने समाज की बैठक कर रहे हैं, और अपने नेता को सम्मानित करने की तैयारी कर रहे. उन्होंने कहा कि यह बैठक चुनाव को ध्यान में रखकर नहीं की जा रही है.

जातीय समीकरण को साधने की कोशिश में BJP

पिछड़ा और अति पिछड़ा वोट बैंक साधने की कोशिश
दरअसल राज्य के 40वें राज्यपाल फागू चौहान की नियुक्ति के समय से ही इस बात की खूब चर्चा है कि बीजेपी की नजर पिछड़ा और अति पिछड़ा वोट बैंक पर है. पार्टी अब उसे भुनाने में भी लग गई है. इसी के मद्देनजर पटना बीजेपी कार्यालय में नोनिया, बिंद, बेलदार महासंघ की महत्वपूर्ण बैठक की गई.

Intro:पटना-- बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू है सबकी नजर पिछड़ा और अति पिछड़ा वोट बैंक पर है बिहार में नए राज्यपाल फागू चौहान यूपी के अति पिछड़े वर्ग से आते हैं और बिहार बीजेपी का नोनिया बिंद बेलदार महासंघ नए राज्यपाल को सम्मानित करने जा रहा है । बिहार के नए राज्यपाल फागू चौहान इन्हीं वर्गों से आते हैं और यूपी में बड़े नेता माने जाते हैं । पटना बीजेपी कार्यालय में बैठक भी हुई जिसमें राज्यपाल का फोटो लगा हुआ पोस्टर भी लगाया गया था। सम्मान समारोह बापू सभागार में 27 अगस्त को होगा ।
पेश है खास रिपोर्ट--


Body:बिहार के 40 वें राज्यपाल के रूप में फागू चौहान ने ने हाल ही में शपथ ली है उनकी नियुक्ति के समय से ही इस बात की खूब चर्चा है कि बीजेपी की नजर पिछड़ा और अति पिछड़ा वोट बैंक पर है और अब पार्टी उसे भुनाने में भी लग गई है। पटना बीजेपी कार्यालय में नोनिया, बिंद, बेलदार महा संघ की महत्वपूर्ण बैठक हुई बैठक में राज्यपाल फागू चौहान को सम्मानित करने के लिए रणनीति तैयार हुई क्योंकि फागू चौहान इन्हीं वर्गों से आते हैं और इसलिये बीजेपी का नोनिया बिंद बेलदार महासंघ इसे अपने पक्ष में भुनाने की पूरी कोशिश में लग गया है। सम्मान समारोह बापू सभागार में होगा जिसमें बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होंगे। पार्टी कार्यालय में बैठक में जो बैनर लगाया गया था उसमें राज्यपाल फागू चौहान की तस्वीर भी थी हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी ने सफाई देते हुये कहा कि यह बैठक चुनाव को ध्यान में रखकर नहीं की जा रही है।
बाईट--रेणु देवी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, बीजेपी।


Conclusion:ऐसे तो 27 अगस्त को ही पता चलेगा कि राज्यपाल फागू चौहान के सम्मान समारोह में बीजेपी के कौन कौन नेता शामिल होते हैं लेकिन बीजेपी की कोशिश साफ है जिस तरह से नोनिया बिंद और बेलदार महासंघ की ओर से तैयारी हो रही है बीजेपी इस वर्ग को अपने पक्ष में करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ने वाली।
अविनाश, पटना।

ABOUT THE AUTHOR

...view details