बिहार

bihar

BJP विधानमंडल दल की बैठक में नहीं हुई नेता सदन के नाम पर चर्चा, तारकिशोर हो सकते हैं नेता प्रतिपक्ष

By

Published : Aug 23, 2022, 6:17 PM IST

Updated : Aug 23, 2022, 8:41 PM IST

पटना के अटल बिहारी वाजपेई सभागार में बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक समाप्त हो चुकी है. जिसमें सभी विधायक और सभी विधान पार्षद शामिल हुए. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्षता में मीटिंग चली. चर्चा है कि तारकिशोर प्रसाद नेता प्रतिपक्ष और परिषद में नवल किशोर यादव नेता विरोधी दल हो सकते हैं. पढ़ें पूरी खबर...

पटना में बीजेपी विधायक और सभी विधान पार्षदों की बैठक
पटना में बीजेपी विधायक और सभी विधान पार्षदों की बैठक

पटना:राजधानी पटना मेंबीजेपी विधानमंडल दल की बैठक (BJP Legislature Party Meeting In Patna) खत्म हो गई है. अटल बिहारी वाजपेई सभागार में बैठक हुई, मीटिंग में सभी विधायक और सभी विधान पार्षद शामिल हुए. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्षता में मीटिंग हुई. बैठक में पूर्व मंत्री रामसूरत राय, जनक राम, बीजेपी के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सहित कई बीजेपी विधायक और विधान पार्षद बैठक में मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- स्पीकर विजय कुमार सिन्हा नहीं देंगे इस्तीफा, बोले..मैं अविश्वास प्रस्ताव अस्वीकार करता हूं

''हमारी पार्टी में सभी लोग सक्षम है. सभी लोग अपना पक्ष रख सकते हैं. पार्टी का जो आदेश आएगा वो लोग अपना पक्ष रखेंगे. नेता प्रतिपक्ष को लेकर कोई चर्चा नहीं, कोई हर्जा नहीं, कोई खर्जा नहीं, सदन के अंदर बात रखी जाएगी'' - रामसूरत राय, बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री

BJP से नेता प्रतिपक्ष के नाम पर सस्पेंस: बता दें कि बिहार विधानसभा और परिषद के दो दिवसीय विशेष सत्र से पहले बीजेपी ने दोनों सदनों में विपक्ष के नेता का चुनाव करने के लिए अपने विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. बैठक में क्या कुछ रणनीति बनी इसपर अभी कोई भी नेता कुछ भी नहीं बोल रहा है. नेता प्रतिपक्ष बीजेपी की ओर से कौन होगा इसपर अभी भी सस्पेंस बरकरार है.

तारकिशोर प्रसाद हो सकते हैं नेता प्रतिपक्ष: भाजपा विधानमंडल दल के बैठक में विधानसभा में विधायक दल के नेता और विधान परिषद में विपक्ष के नेता को लेकर चर्चा नहीं हुई. फिलहाल विधानसभा में तारकिशोर प्रसाद नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में रहेंगे और विधान परिषद में नवल किशोर यादव नेता विरोधी दल की भूमिका में होंगे.बिहार एनडीए में विभाजन के बाद, बीजेपी विपक्ष में बैठेगी क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी और अन्य घटक दलों के साथ मिलकर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाई है.

Last Updated :Aug 23, 2022, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details