बिहार

bihar

बैंक लूटने के लिए नक्सली, शिक्षक और अमीन पुत्रों का गिरोह, नए 'गठजोड़' से मुजफ्फरपुर पुलिस भी हैरान

By

Published : Jul 14, 2021, 8:46 PM IST

बिहार के मुजफ्फरपुर के रेपुरा एसबीआई शाखा से 6.82 लाख लूट मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर...

Bank Loot Case
Bank Loot Case

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर पुलिस (Muzaffarpur Police ) के लिए बड़ी चुनौती बना सरैया बैंक लूटकांड ( Bank Loot Case ) का आज आखिरकार पुलिस ने उद्भेदन कर ही दिया. सरैया थाना क्षेत्र के रेपुरा बाजार स्थित SBI की शाखा से 6.82 लाख रुपये लूट मामले में पुलिस ने छह लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक पूर्व नक्सली, शिक्षक और एक अमीन का पुत्र है.

ये भी पढ़ें- पंचायत चुनाव से पहले मुजफ्फरपुर में खूनी वारदात, मुखिया के भाई को दिनदहाड़े मारी 12 गोली

पुलिस ने इनके पास से बैंक से लूट गए 61 हजार नकद, पांच पिस्टल, एक कट्टा, कारतूस और मादक पदार्थ बरामद किया है. लूटी गई अन्य राशि के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि रेपुरा बैंक लूटकांड में शामिल गिरोह का उद्भेदन कर लिया गया है. इसमें शामिल लुटेरे आसपास क्षेत्रों के ही हैं. पुलिस के अनुसार, यह नया गिरोह है.

देखें वीडियो

एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि लूट के बाद लुटेरे एक ग्राहक सेवा केंद्र में पहुंचे. पुलिस की पहचान में नहीं आएं, इसके लिए उन्होंने अपने कपड़े भी बदल लिए थे. सीएसपी संचालक से पूछताछ की जा रही है. उसमें से एक लुटेरा संचालक का संबंधी बताया जा रहा है. अब तक की जांच में इस लूटकांड में सीएसपी संचालक की संलिप्तता नहीं मिली है. हालांकि संचालक के भाई की संलिप्तता सामने आई है. लुटेरों के परिजनों की भूमिका संदेह के घेरे में है. इसकी भी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:बेगूसराय: गैंगवार में मारा गया कुख्यात सुनील निषाद, वर्षों से थी पुलिस को तलाश

गौरतलब है कि आठ जुलाई को सुबह करीब 11.20 बजे आधा दर्जन लुटेरों ने सरैया थाना के रेपुरा बाजार स्थित SBI की शाखा से 6.82 लाख रुपये लूट लिए थे. दहशत फैलाने के लिए बैंक के अंदर हवाई फायरिंग भी की थी. बैंक लूट की सूचना पर विरोध करने पहुंचे ग्रामीणों पर भी लुटेरों ने हवाई फायरिंग की थी. जवाब में ग्रामीणों ने लुटेरों पर पत्थरबाजी भी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details