बिहार

bihar

मुखिया प्रत्याशी के पति ने छठ व्रत सामग्री का किया वितरण, DM ने दिया जांच का आदेश

By

Published : Nov 6, 2021, 3:38 PM IST

मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव में एक मुखिया प्रत्याशी के पति ने छठ व्रतियाें को नकदी, कपड़े और पूजा सामग्री वितरित किये हैं. इसका वीडियो वायरल हो रहा है. मामले में संज्ञान लेते हुए डीएम ने जांच का आदेश दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

मुखिया पति ने बांटी छठ व्रत की समाग्री
मुखिया पति ने बांटी छठ व्रत की समाग्री

मुजफ्फरपुर:बिहार के मुजफ्फरपुर मेंबिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) को लेकर प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं (Voters) को लुभाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाये जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जिले के औराई प्रखंड के अमनौर पंचायत से सामने आया है. जिसमें मुखिया प्रत्याशी का पति मतदाता को लुभाने के लिए साड़ी व नकदी के साथ ही छठ पूजा की सामग्री बांट रहा है.

ये भी पढ़ें-जहरीली शराब पीने से BSF के सब इंस्पेक्टर और आर्मी का जवान समेत 4 की संदिग्ध मौत

मामले को लेकर एक प्रत्याशी विमल देवी ने इसकी लिखित शिकायत मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी से की है. आवेदन में में कहा गया है कि पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिये यह काम किया जा रहा है. यह आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन है. जिलाधिकारी ने मामले में संज्ञान लेते हुये जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें-जहरीली शराब कांड पर बोली कांग्रेस- 'छोटे अफसरों पर कार्रवाई, बड़ी मछलियों को सरकार का संरक्षण'

हालांकि ईटीवी भारत वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. वहीं, निवर्तमान मुखिया पति पंकज पांडेय ने बताया कि राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. कहीं कोई साक्ष्य नहीं है.

ये भी पढ़ें-TOP 10 @11 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के नामांकन से लेकर मतदान की प्रक्रिया जारी है. सातवें चरण के नामांकन की प्रक्रिया 25 अक्टूबर को समाप्त हो गई. 37 जिलों के 63 प्रखंडों में नामांकन की प्रक्रिया हुई. 1,07,995 नामांकन पत्र दाखिल किया गया है. इनमें से अब तक 116 नामांकन पत्र विभिन्न कारणों से अस्वीकृत और 31760 नामांकन पत्र स्वीकृत किया गया है.

ये भी पढ़ें-भाई दूज पर इस शुभ मुहूर्त में करें भाई को टीका, जानें पूजा की विधि

ये भी पढ़ें-22 राज्यों ने पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाया, पढ़ें सबसे ज्यादा कहां घटे दाम

ये भी पढ़ें-शीतकाल के लिए आज बंद होंगे बाबा केदार के कपाट, भव्य रूप में सजाया गया मंदिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details