बिहार

bihar

बोचहां से विजयी आरजेडी प्रत्याशी अमर पासवान बोले- 'ये जनता की जीत'

By

Published : Apr 16, 2022, 2:11 PM IST

Updated : Apr 16, 2022, 2:25 PM IST

Amar Paswan

बोचहां विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी अमर पासवान (RJD candidate Amar Paswan) को बड़ी जीत मिली है. अमर पासवान ने अपनी जीत का श्रेय जनता को दिया. उन्होंने कहा कि मैं हमेशा जनता के बीच रहता हूं.

मुजफ्फरपुर:बोचहां विधानसभा उपचुनाव (Bochahan by election result 2022) में शानदार जीत दर्ज की है. आरजेडी प्रत्याशी अमर पासवान (Bochahan RJD candidate Amar Paswan) ने इसका श्रेय क्षेत्र की जनता को दिया. उन्होंने कहा कि जनता जो ठान लेती है, वह कर के दिखाती है. यह चुनाव जनता की आवाज का है. जनता ने आशीर्वाद दिया है. एक स्वच्छ छवि के नौजवान को आगे बढ़ाया. जनता जानती है कि भ्रष्टाचारियों को कैसे एक इमानदार छवि से तोड़ा जा सकता है. अमर पासवान 36658 मतों से विजयी हुए.

ये भी पढ़ें: बोचहां में RJD उम्मीदवार को अजेय बढ़त.. 22वें राउंड की गिनती में 31437 मतों से आगे

भारी मतों के अंतर से मिल रही जीत पर उन्होंने कहा कि वीआईपी और बीजेपी के वोट प्रतिशत से भी हम आगे हैं. बोचहा में आज तक इतना बड़ा मैंडेट जनता ने किसी को नहीं दिया. हम लोग सभी को सम्मान दे रहे हैं. हम जनता के सम्मान और अधिकार के लिए आगे आये हैं. राजद प्रत्याशी ने कहा कि मुझे लोगों का समर्थन मिला, क्योंकि मैं हमेशा जनता के बीच में रहा हूं. लोग गांव से शहर जाते हैं, मैं शहर से गांव आया हूं. ये बाबूजी की सीख रही है.

आरजेडी प्रत्याशी अमर पासवान

मुसाफिर पासवान के निधन से सीट खाली: बोचहां विधानसभा क्षेत्र के विधायक मुसाफिर पासवान का निधन 24 नवंबर को हो गया था. वो वीआईपी से विधायक थे. पिछले विधानसभा चुनाव में यह सीट गठबंधन में वीआईपी को मिली थी. मुसाफिर पासवान विधायक बने थे. उनके निधन से यह सीट खाली हुई थी. मुसाफिर पासवान का सभी दलों के नेताओं से बेहतर संबंध था. उन्होंने आरजेडी के कद्दावर नेता रमई राम को 11,268 वोटों के मार्जिन से हराया था. इससे पहले मुसाफिर साल 2005 में आरजेडी के टिकट पर यहां से चुनाव जीते थे. इस विधानसभा क्षेत्र में 22 प्रखंड में 285 मतदान केंद्र हैं, उसमें 12 अप्रैल को मतदान हुआ. आज चुनाव परिणाम घोषित होंगे. बता दें कि बोचहां विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कुल 59.20 फीसदी मतदान हुआ था. क्षेत्र में 2.90 लाख मतदाता हैं. वोट देने में इस बार भी युवा व महिलाएं आगे रहीं थीं.

उपचुनाव में कुल 59.20 फीसदी हुए थे मतदान : बोचहां विधानसभा क्षेत्र के विधायक मुसाफिर पासवान का निधन 24 नवंबर को हो गया था. वो वीआईपी से विधायक थे. पिछले विधानसभा चुनाव में यह सीट गठबंधन में वीआईपी को मिली थी. मुसाफिर पासवान विधायक बने थे. उनके निधन से यह सीट खाली हुई थी. मुसाफिर पासवान का सभी दलों के नेताओं से बेहतर संबंध था. उन्होंने आरजेडी के कद्दावर नेता रमई राम को 11,268 वोटों के मार्जिन से हराया था. इससे पहले मुसाफिर साल 2005 में आरजेडी के टिकट पर यहां से चुनाव जीते थे. इस विधानसभा क्षेत्र में 22 प्रखंड में 285 मतदान केंद्र हैं, उसमें 12 अप्रैल को मतदान हुआ. आज चुनाव परिणाम घोषित होंगे. बता दें कि बोचहां विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कुल 59.20 फीसदी मतदान हुआ था. क्षेत्र में 2.90 लाख मतदाता हैं. वोट देने में इस बार भी युवा व महिलाएं आगे रहीं थीं.

ये भी पढ़ें: VIP उम्मीदवार गीता कुमारी मतगणना स्थल से निकलीं बाहर, पत्रकारों ने घेरा तो कही ये बात

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated :Apr 16, 2022, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details