बिहार

bihar

छपरा में कार से भारी मात्रा में शराब जब्त, पुलिस ने तीन तस्करों को दबोचा

By

Published : Sep 13, 2022, 9:26 AM IST

छपरा में शराब तस्करी हो रही थी. जिले में पुलिस की टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. सभी तस्करों से पूछताछ कर रही है. .

छपरा में कार से भारी मात्रा में शराब जब्त
छपरा में कार से भारी मात्रा में शराब जब्त

सारण: बिहार के छपरा में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जिले के मांझी थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक कार से भारी मात्रा में शराब जब्त किया (huge amount of liquor seized from a car) है. कार के अंदर तहखाना बनाकर शराब की सप्लाई की जा रही थी. पुलिस ने बताया कि छापेमारी में कार से तकरीबन 1000 लीटर शराब बरामद हुई है. तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः बांका: तरबूज लदे वाहन से भारी मात्रा में शराब बरामद, चालक फरार

ग्वालियर से बिहार लाया जा रहा था शराब : जिले के मांझी थाना पुलिस ने जयप्रभा सेतु चेकपोस्ट पर वाहन जांच के दौरान शराब लदी लक्जरी कार को जब्त कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि शराब लदी कार मध्य प्रदेश के ग्वालियर से बिहार के समस्तीपुर जा रही थी. इसी बीच सूचना मिलते हीं चेकपोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों ने कार को रोक कर जांच किया गया.




15 पेटी अंग्रेजी शराब हुआ बरामद:जांच के क्रम में तस्करों ने पहले तो कार में कुछ भी होने से इनकार किया लेकिन पुलिस ने सख्ती की तो तस्करों ने कार में शराब होने की बात कबूल कर ली. उसके बाद पुलिस ने कार में बने विशेष तहखाने को तोड़ कर शराब बरामद कर लिया. तस्करों ने कार की सीट के पीछे बने विशेष तहखाने में 15 पेटी अंग्रेजी शराब छुपा रखी थी. कार में सवार तस्करों में भूपेन्द्र सिंह, संजय बघेल और हनीफ खान के निवासी बताये जाते हैं. पुलिस तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है.

ड्राई स्टेट बिहार में मिल रहा शराब:बिहार में अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू (Complete liquor ban in Bihar) है, बिहार में शराबबंदी है लेकिन ऐसा कहीं भी दिखाई नहीं दे रहा है. शराब माफियाओं के द्वारा लगातार बाहर के प्रदेशों से शराब लाई जा रही है.

ये भी पढ़ें :कैमूर पुलिस ने 5 शराब कारोबारियों को किया गिरफ्तार, वाराणसी से लाकर शराब की करते थे सप्लाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details