बिहार

bihar

भागलपुर में जड़ी बूटी की आड़ में हो रही थी शराब की तस्करी, 7 आदिवासी महिलाएं गिरफ्तार

By

Published : Feb 28, 2022, 6:55 AM IST

उत्पाद विभाग की टीम ने शराब तस्करी के आरोप में 7 आदिवासी महिलाओं को गिरफ्तार (Seven tribal women arrested in Bhagalpur) किया है. आरोप है कि ये महिलाएं जड़ी बूटी की आड़ में शराब का अवैध कारोबार कर रही थीं. उत्पाद विभाग के उपायुक्त संजय कुमार की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की.

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुर: बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान (CM Nitish Kumar on Samaj Sudhar Abhiyan) पर हैं. गरीब महिलाओं को जीविका से जोड़कर रोजगार देने की बात कर रहे हैं. दूसरी ओर अब बिहार में झारखंड की कुछ आदिवासी महिलाओं के शराब की तस्करी में शामिल होने के मामले सामने आने लगे हैं. ताजा घटना भागलपुर की है. यहां शराब तस्करी के आरोप में 7 आदिवासी महिलाओं को गिरफ्तार (women arrested in Bhagalpur for smuggling liquor) किया गया है. आरोप है कि ये महिलाएं जड़ी बूटी की आड़ में शराब की तस्करी कर रही थीं.

ये भी पढ़ें: समाज सुधार अभियान में बोले CM नीतीश- 'शराब से आता था ₹5000 करोड़ का राजस्व, लेकिन हमें परवाह नहीं'

बताया जाता है कि रेल रूट के माध्यम से जड़ी बूटी के बण्डल के बीच शराब की तस्करी करते हुए सबौर स्टेशन के तीन नंबर प्लेटफार्म पर सात महिलाओं को पकड़ा गया. गिरफ्तार सभी आदिवासी महिलाएं हैं. ये महिलाएं चिरोता, जिसे हम दवा के रूप में उपयोग में लाते हैं, उसके बीच शराब छिपाकर तस्करी कर रही थीं. उत्पाद विभाग के उपायुक्त संजय कुमार की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सभी को गिरफ्तार किया. उपायुक्त के अनुसार पकड़ी गई शराब जहरीली भी हो सकती है. उसकी जांच होगी.

ये भी पढ़ें: पटना में शराब के साथ पकड़े गये युवक की पुलिस कस्टडी में मौत, परिजनों ने लगाया पिटाई का आरोप

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details