बिहार

bihar

भागलपुर में खाद को लेकर बिस्कोमान में किसानों का हंगामा, डीलर पर कालाबाजारी का आरोप

By

Published : Dec 23, 2021, 9:29 AM IST

बिहार में रबी फसल बुआई के बीच खाद की किल्लत से किसान परेशान हैं. इसी को लेकर भागलपुर के बिस्कोमान में (Protest of Farmers In Bhagalpur Biscomaun) किसानों ने खाद को लेकर जमकर हंगामा किया. किसानों ने डीलर पर खाद की कालाबाजारी का भी आरोप लगाया. पढ़िए पूरी खबर..

खाद की कालाबाजारी को लेकर किसानों का प्रदर्शन
खाद की कालाबाजारी को लेकर किसानों का प्रदर्शन

भागलपुर:बिहार में इन दिनों खाद की (Shortage of Fertilizer In Bihar) कमी के कारण किसान काफी परेशान हैं. इसी कड़ी में भागलपुर के सुल्तानगंज प्रखंड के बिस्कोमान में किसानों (Protest of Farmers In Bhagalpur Biscomaun) ने खाद को लेकर जमकर हंगामा किया. किसानों ने डीलर द्वारा खाद की कालाबाजारी का आरोप भी लगाया.

ये भी पढ़ें-औरंगाबाद में खाद की किल्लत, सांसद ने लोकसभा में उठाया मुद्दा तब भी नहीं सुधरे हालात

सुल्तानगंज प्रखंड के बिस्कोमान भवन में खाद की कमी के कारण किसानों ने जमकर हंगामा किया. किसानों द्वारा बताया गया कि खाद रहते हुए भी बिस्कोमान मैनेजर चंदन कुमार द्वारा पर्याप्त मात्रा में खाद की उपलब्धता नहीं बताई जा रही है. जिससे हम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. यहां तक कि खाद के कारण फसल की स्थिति खराब हो रही है.

वहीं, कुछ किसानों द्वारा बताया गया कि, खाद की कालाबाजारी मैनेजर चंदन कुमार के द्वारा की जा रही है. जिस कारण से किसानों को समुचित खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. खाद की कमी के कारण किसानों द्वारा सुबह से ही हंगामा किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें-सुपौल में खाद की किल्लत से परेशान किसानों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

किसानों ने बताया कि, डीलर द्वारा यूरिया खाद 375 रुपये में कालाबाजारी करते हुए बेची जा रही है. इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी गई और मौके पर स्थानीय थाना की पुलिस ने किसानों को समझाकर खाद वितरण बिस्कोमान में कराया. जिसमें बहुत सारे किसान बिना खाद लिए वापस चले गए.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details