बिहार

bihar

पत्नी को नहीं ले जाने दिया तो दामाद ने ससुराल में पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, सास की मौत.. ससुर और बेटे की हालत नाजुक

By

Published : Oct 5, 2021, 2:08 PM IST

पत्नी को विदा नहीं करने से नाराज भागलपुर में एक दामाद ने सास, ससुर और अपने बेटे को आग के हवाले कर दिया. इस घटना में सास की मौत हो गयी है जबकि ससुर और बेटे की हालत गभीर है. पढ़ें पूरी खबर.

bhagalpur fIRE
bhagalpur fIRE

भागलपुर: बिहार के भागलपुर(Bhagalpur) में एक गुस्साये दामाद ने सास, ससुर और अपने बेटे पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दिया है. आग से ज्यादा झूलने की वजह से सास की मौत हो गयी. ससुर और बेटे की हालत गंभीर बताई जा रही है. यह मामला एकचारी थाना क्षेत्र के दियारा क्षेत्र का है. मृतका का नाम कलावती देवी ( 50 वर्ष ) बताया जाता है. इस घटना में आरोपी मनोज मंडल के ससुर सुरेश मंडल और उनका नाती आदित्य बुरी तरह झुलस गये हैं. दोनों की हालत गंभीर है. उनका इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें: चुनावी मैदान में उतरे दिवंगत नेता सदानंद सिंह के चचेरे भाई, मुखिया पद के लिए अजमा रहे अपनी किस्मत

घटना के सम्बंध में मृतका के पुत्र संतोष मंडल ने बताया कि मेरी बहन लक्ष्मी को उसके पति मनोज मंडल ने घर से भगा दिया था. इसलिए वह अपने मायके आ गयी थी. कुछ दिनों बाद लक्ष्मी का पति उसे लेने आया. घर में मेरे माता, पिता, बहन लक्ष्मी और उसका बेटा थे. लक्ष्मी का पति उसे ले जाने की जिद करने लगा. इसका लक्ष्मी एवं उसके माता-पिता ने विरोध किया. इसी वजह से गुस्से में मनोज ने उन सभी लोगों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी.

एक दिन पहले ही वह हथियार दिखाकर मेरे माता-पिता और बहन लक्ष्मी को जान से मार देने की धमकी दे रहा था. लक्ष्मी ने बताया कि मनोज नशे में उस पर अत्याचार करता था. मायके आने के बाद भी परेशान कर रहा था. लक्ष्मी की शादी 10 साल पहले पीरपैंती थाना क्षेत्र के सिरमत पुर पंचायत के कॉलनी टोला निवासी मनोज मंडल से हुई थी.

ये भी पढ़ें: आज भी चचरी पुल के सहारे आवागमन को मजबूर हैं भागलपुर के इस गांव के लोग

उसके तीन बच्चे हैं लेकिन मनोज दिन-रात नशे में धुत रहता है. पत्नी जब भी उसे नशा करने से मना करती है तो वह मारपीट करता है. 28 सितंबर को भी इसी बात को लेकर उसने लक्ष्मी के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया था. लक्ष्मी अपने नवजात शिशु और बेटे के साथ एक पड़ोसन के यहां शरण ली. दो दिन बाद भी जब मनोज उसे घर ले जाने को तैयार नहीं हुआ तो वह मजबूर होकर अपने मायके आ गयी. रात में उसने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी.

लक्ष्मी के पिता और आरोपी मनोज मंडल के ससुर सुरेश मंडल ने बताया कि रात में घर के सभी लोग सोए हुए थे. तभी मनोज आया और पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. सुरेश ने अपनी आंखों से मनोज को आग लगाते देखा. जब तक उसने उसे पकड़ने की कोशिश की, तब तक वह आग लगाकर फरार हो गया.

कलावती देवी के रिश्तेदार विनोद मंडल ने बताया कि पड़ोसी ने घटना की जानकारी दी. हमलोग थाने पर पहुंचे क्योंकि पड़ोसी घटना के बाद सभी को लेकर थाने आये थे. थाना से कलावती को लेकर पीएचसी गए. वहां से डॉक्टरों ने मायागंज अस्पताल भेज दिया लेकिन कहलगांव से भागलपुर तक जाम की वजह से वहां पहुंचने में 6 घंटे लग गए. जिससे कलावती देवी की मौत हो गयी.

थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि इलाज के लिए सभी को भागलपुर मायागंज भेज दिया गया है. आरोपी मनोज मंडल की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. फिलहाल अभी वह पुलिस के गिरफ्त से बाहर है. उसे बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

ये भी पढ़ें: भागलपुरः तीसरे चरण का चुनाव 8 अक्टूबर को, उम्मीदवारों ने झोंकी ताकत

ABOUT THE AUTHOR

...view details