छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जब बिलासपुर रेलवे स्टेशन परिसर पर निकला अजगर !

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 19, 2024, 3:56 PM IST

6 फीट का इंडियन रॉक पायथन

बिलासपुर: बिलासपुर रेलवे स्टेशन कार पार्किंग में लगी एक कार के भीतर से 6 फीट का इंडियन रॉक पायथन यानी कि अजगर मिला है. कार से अजगर मिलने से पूरे रेलवे स्टेशन परिसर में हड़कंप मच गया. देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई. इसके बाद लोगों ने रेस्क्यू टीम को इसकी सूचना दी. सूचना पाकर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. टीम ने सुरक्षित तरीके से अजगर का रेस्क्यू कर कार से बाहर निकाला.

अजगर को जंगल में सुरक्षित छोड़ा गया:  बिलासपुर रेलवे स्टेशन में एक कार पार्किंग में लगी हुई थी. कार के अंदर 6 फीट का अजगर था. अजगर को देख आस-पास मौजूद सभी लोग डर गए. लोगों ने इसकी सूचना रेस्क्यू टीम को दी. टीम ने अजगर का रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित कार से बाहर निकाला. इसके बाद लोगों की जान में जान आई. इस पूरे वाकए का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि कैसे 6 फीट लंबा अजगर कार से चिपका हुआ है. उसे एक शख्स बड़ी सावधानी से बाहर निकाल रहा है. रेस्क्यू टीम ने अजगर को कार से सुरक्षित बाहर निकाल कर जंगल में छोड़ दिया. 

भारतीय रॉक पायथन के बारे में जानिए: भारतीय रॉक पायथन अजगर की एक प्रजाति है. इसका जहर काफी खतरनाक होता है. इसके काटने से इंसान के बचने की गुंजाइश नहीं रहती है. बारिश के दिनों में भारी वर्षा के कारण सांपों की प्रजातियों के बिलों में पानी भर जाने पर ये जहरीला सांप रिहाइशी इलाकों या फिर ऊंची जगहों पर पहुंच जाता है. 

ABOUT THE AUTHOR

...view details