बिहार

bihar

2 क्विंटल चावल से बनाई श्रीराम की भव्य आकृति, पुष्प अभिषेक के बाद भगवान की पूजा करेंगे भक्त

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 22, 2024, 9:32 AM IST

Ram Figure Made Of Rice In Banka: राम मंदिर उद्घाटन को लेकर हर उम्र के लोग उत्साहित हैं. बांका के युवाओं में भी खुशी देखने को मिल रही है. यहां युवाओं की टोली ने भगवान राम के प्रति अपनी आस्था प्रकट करते हुए 2 क्विंटल 35 किलो चावल से भव्य राम की आकृति बनाई गई है. पढ़ें पूरी खबर.

बांका में चावल से बनी भगवान श्रीराम की भव्य आकृति
बांका में चावल से बनी भगवान श्रीराम की भव्य आकृति

देखें वीडियो

बांका:देशभर के लोग भगवान राम के प्रति अलग-अलग तरीकों से अपनी आस्था प्रकट कर रहे हैं. बिहार के बांका में युवाओं की टोली ने भी अपनी अद्भुत कलाकारी दिखाई है. यहां 2 क्विंटल 35 किलो चावल से युवाओं ने भगवान श्रीराम की भव्य आकृति बनाई है. आकृति देखने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है.

चावल से बनी भगवान राम की आकृति:अयोध्या में आज होने वाले प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोर-शोर से चल रही है.इसको लेकर युवाओं ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए रविवार को शहर के कटोरिया रोड स्थित महारानी परिसर में चावल से भगवान श्री राम की आकृति बनाई. बता दें कि रामलाल प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे बांका शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

भगवान श्रीराम की आकृति बनाते युवा

घर-घर जगमग कर रहा बांका: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे जिले का माहौल भक्तिमय हो उठा है. राम भक्तों ने पूरे जिले को डिजिटल लाइट से सजा दिया है. वहीं भगवा झंडा रास्ते की शोभा बढ़ा रहा है. आज प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पीएम मोदी के आह्वान पर मंदिरों से लेकर घर-घर तक दीप जलाये जाएंगे. हर घर दीवाली की तरह जगमग करेगा.

आकृति की पूजा करेंगे लोग: बता दें कि यह आकृति देखने में काफी मनमोहक लग रही है. आज के दिन जो लोग अयोध्या नहीं जा पाए हैं, वो यहीं से अपनी भक्ति भगवान राम के प्रति दिखाएंगे. आज इस आकृति पर पुष्प अभिषेक किया जाएगा. इस आकृति को बनाने में रोहित सिंह, निशा शर्मा, रूपक सिंह, पुनीत झा, ब्रजेश कुमार, प्रशांत सिंह सहित अन्य युवा शामिल हैं.

इसे भी पढ़ेंः बेतिया में निकली शोभा यात्रा, संजय जायसवाल और पूर्व डिप्टी सीएम ने किया नेतृत्व

ABOUT THE AUTHOR

...view details