हरियाणा

haryana

महिला दिवस 2024: हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर महिलाओं ने संभाला मोर्चा, बोलीं- लोकसभा चुनाव में सिखाएंगे सबक

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Mar 8, 2024, 6:59 PM IST

Women Day 2024: महिला दिवस के दिन हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर किसान महिलाओं ने मोर्चा संभालकर महिला दिवस मनाया. महिलाओं ने कहा कि जब तक सरकार किसानों की मांग नहीं मानती, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

Farmer Protest update
Farmer Protest update

अंबाला/जींद/चरखी दादरी: महिला दिवस के किसान आंदोलन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया. हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर किसान महिलाओं ने महिला दिवस मनाया. शुक्रवार को हरियाणा पंजाब से भारी संख्या में महिलाएं शंभू बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल हुई और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस मौके पर साक्षी मालिक भी शंभू बॉर्डर पहुंची और किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया.

जींद में महिलाओं ने संभाला मोर्चा: जींद में भी महिलाओं ने ही आंदोलन की कमान संभाली. हरियाणा पंजाब के दाता सिंह वाला बॉर्डर पर भारी संख्या में महिलाएं महिला दिवस के मौके पर इकट्ठा हुई और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इसके अलावा महिलाओं ने ही मंच का संचालन किया. महिलाओं ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाएगा, तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा.

चरखी दादरी में महिलाओं ने संभाली आंदोलन की कमान: चरखी दादरी में नेशनल हाईवे के पास फोगाट खाप प्रधान बलवंत सिंह की अगुवाई में एक मार्च को धरना शुरू किया गया था. जो आठवें दिन भी जारी रहा. महिला दिवस के दिन धरने पर काफी संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया. इस धरने में आशा वर्कर भी शामिल रही. आशा वर्कर्स की जिला उपाध्यक्ष कमलेश भैरवी ने कहा कि किसान लंबे समय से सड़कों पर हैं.

आशा वर्कर ने कहा कि सरकार किसानों की बात सुनने की बजाय किसानों को दबाने के लिए उन पर गोली, लाठी-डंडे, आंसू गैस के गोले और पानी की बौछार करवा रही है. उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाएगा, तब तक वो पीछे नहीं हटेंगे. लोकसभा चुनावों में किसान और आशा वर्कर मिलकर सरकार को इसका करारा जवाब देंगी. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान बीजेपी का बहिष्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- किसानों ने शंभू बॉर्डर पर लगाया पक्का मोर्चा, ट्रॉलियों को बनाया घर, बोले- मांगें नहीं मानी तो डटे रहेंगे

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर हरियाणा और पंजाब पुलिस को HC की फटकार, इंटरनेट बैन पर मांगा जवाब, शुभकरण की मौत पर भी सवाल

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2024: अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन से लुधियाना तक महिला स्टाफ ने चलाई ट्रेन

ABOUT THE AUTHOR

...view details