बिहार

bihar

नालंदा में प्यार का दर्दनाक अंत! घर से भागकर की थी शादी, एक साल बाद ही पति ने मार डाला - Murder In Nalanda

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 28, 2024, 2:02 PM IST

BODY RECOVERED IN NALANDA: नालंदा में एक नवविहाहिता के शव को बरामद किया गया है. पिता ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है. घटना के बाद से ससुराल वाले मौके से फरार है.

Murder In Nalanda
नालंदा में प्यार का दर्दनाक अंत

नालंदा: बिहार के नालंदा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां प्यार का दर्दनाक अंत देखने को मिला है. शादी के एक साल बाद ही दहेज के लिए पति ने ससुराल वालों के साथ मिलकर पत्नी को मार डाला. वहीं, घटनास्थल से सभी फरार हो गए. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

दहेज नहीं देने पर हत्या: मिल जानकारी के अनुसार, नालंदा में एक नवविवाहिता दहेज की भेज चढ़ गई. घटना तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र केशोपुर गांव का है. जहां सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहाशरीफ भेज मामले की जांच में जुट गई है.

दोनों ने भागकर की थी शादी: घटना के संबंध में मृतका के पिता राम बाबू मिस्त्री ने बताया कि एक साल पूर्व दोनों ने घर से भागकर प्रेम विवाह किया था. कुछ महीनों तक दोनों के बीच सब कुछ अच्छा रहा. उसके बाद लड़के ने अपने परिजनों के साथ मिलकर उनकी बेटी से दो लाख नगदी और अन्य सामान की मांग करने लगे. जब बेटी ने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई. जिसके बाद बेटी ने घटना की जानकारी पिता को दी. पिता ने ससुराल पक्ष को समझाकर मामला शांत करवाया. लेकिन घटना के चौथे दिन ही उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई.

पति ने ही फोन कर दी सूचना: पिता ने बताया कि बेटी के पति ने खुद फोनकर सूचित किया कि अंजली की अचानक मौत हो गई है. जिसके बाद परिवार वाले मौके पर पहुंचे तो नज़ारा देखकर स्तब्ध रह गए. फिर स्थानीय थाना को घटना की जानकारी दी. मृतका की पहचान तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के केशोपुर गांव निवासी शंकर कुमार की 18 वर्षीय पत्नी अंजली कुमारी के रूप में हुई है. लड़की जहानाबाद जिले के काको पाली थाना क्षेत्र के राम बाबू मिस्त्री की पुत्री थी. घटना के बाद से लड़की के ससुराल वाले घर से फरार बताए जा रहे हैं.

"एक महिला का शव संदिग्ध अवस्था में मिला है. हमने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है. आवेदन और पोस्टमार्टम रिपोर्ट बाद आने के बाद ही कुछ बताया जा सकता है." - जय प्रकाश ठाकुर, तेल्हाड़ा थानाध्यक्ष, नालंदा

इसे भी पढ़े- बेतिया में सब्जी बनाने के लिए पत्नी ने मांगा तेल तो पति हुआ आगबबूला, गला दबाकर मार डाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details