बिहार

bihar

लखीसराय में महिला की संदिग्ध मौत, परिजन बोले- 'दहेज के लिए ससुरालवालों ने मार डाला'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 1, 2024, 5:44 PM IST

Updated : Mar 1, 2024, 7:37 PM IST

Woman Commits Suicide In Lakhisarai: लखीसराय में ससुरालवालों की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने जान दे दी. पुलिस ने महिला का संदिग्ध हालत में शव बरामद किया है. मायके वालों का कहना है कि दहेज में साढे़ 5 लाख नकद देने के बाद भी उनकी बेटी की हत्या की गई है. पढ़ें पूरी खबर.

लखीसराय में खुदखुशी
लखीसराय में खुदखुशी

लखीसराय:बिहार के लखीसराय में खुदखुशीका मामला सामने आया है. जहां 25 वर्षीय महिला ने आत्महत्या कर ली. सूचना मिलते ही महिला के मायके वाले मौके पर पहुंचे. महिला के परिजनों ने पति सहित पांच लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि उसे दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था.

लखीसराय में महिला ने की सुसाइड :लखीसराय के गोसाय टोला की रहने वाली 25 वर्षीय नंदनी कुमारी द्वारा सुसाइड करने की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. मृतक महिला के पिता विकास प्रसाद ने बताया कि फरवरी 2022 में नंदनी कुमारी की शादी लखीसराय गोसाय टोला निवासी जितेन्द्र साव पिता ललन साव के साथ की थी.

दहेज में दिए लाखों रुपये :मृतका केपिता ने बताया कि बेटी को खुश रखने के लिए उसने साढ़े पांच लाख नकद भी ससुराल वालों को दिए थे. शादी के कुछ दिन के बाद से उसे परेशान किया जाता रहा. आखिरकार ससुराल वालों ने चंद पैसे के लिए बेटी की हत्या कर दी.

"झाझा थाना क्षेत्र के सरोजना गांव के निवासी विकास प्रसाद ने एक आवेदन देकर अपनी पुत्री के शादी के बाद लगातार प्रताड़ित करने और ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा लगातार दहेज की मांग को लेकर मामला दर्ज कराया है. जिसमें पांच लोगों के विरुद्व मामला दर्ज किया गया है. महिला ने खुदखुशी की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है."-हर्षवर्द्वन कुमार, कबैया थाना प्रभारी

पति समेत पांच लोगों पर केस दर्ज:परिवार वालों ने घटना की सूचना कबैया थाने को दी. जहां सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर कबैया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर लखीसराय सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजनों ने आवेदन में नदंनी के ससुराल के कुल पांच लोगों पर प्राथमिक दर्ज कराई है. जिसमें पति जितेन्द्र कुमार, पिता ललन साव, ससुर ललन साव, सास पूनम देवी, ननद अंजलि कुमारी, देवर धमेन्द्र कुमार सभी साकिन नया बाजार दुर्गी गली गोसाय टोला शामिल हैं.

ये भी पढ़ें

नालंदा में विवाहिता की संदिग्ध मौत, परिजन बोले- 'दहेज के लिए ससुराल वालों ने की हत्या

दारोगा ने घरवालों के साथ मिलकर की पत्नी की हत्या, प्राथमिकी दर्ज, दो साल पहले हुई थी शादी

बुलेट और सोने की चेन नहीं मिली तो कर दी नवविवाहिता की हत्या, पांच माह पहले हुई थी शादी

Last Updated :Mar 1, 2024, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details