उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने किसान आंदोलन को दिया समर्थन, सरकार पर लगाया तानाशाही करने का आरोप

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 17, 2024, 2:08 PM IST

Updated : Feb 17, 2024, 2:29 PM IST

Uttarakhand Parivartan Party अल्मोड़ा में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने संयुक्त किसान मोर्चा और श्रमिकों के राष्ट्रव्यापी आंदोलन को समर्थन दिया है. दरअसल उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने धरना-प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार पर साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने किसान आंदोलन को दिया समर्थन

अल्मोड़ा:संयुक्त किसान मोर्चा और श्रमिकों के राष्ट्रव्यापी आंदोलन को उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने अपना समर्थन देते हुए गांधी पार्क में धरना-प्रदर्शन किया है. इसी बीच उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पोस्टर व बैनरों के माध्यम से उत्तराखंड और देश में तानाशाही व माफियाराज का आरोप लगाते हुए विरोध जताया. वहीं, सरकार से किसानों की मांगों को स्वीकार करने की मांग भी उठाई.

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने दिया धरना:उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि देश के अन्नदाताओं को दिल्ली जाने से रोकने के लिए जो जुल्म किया जा रहा है, उसे देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में शांतिपूर्वक धरने के लिए जा रहे थे, लेकिन पुलिसकर्मी किसानों के साथ अमानवीय व्यवहार कर उन पर आंसू गैस के गोले बरसा रही है. सरकार महंगाई, बेरोजगारी और अशिक्षा जैसे मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाकर साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण कर रही है. आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता सरकार को इसका जवाब देगी.

रोजगार के अवसर खत्म करने की कही बात:केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि एक ओर देश की जनता और युवा पीढ़ी महंगाई, बेरोजगारी और प्राकृतिक संसाधनों की लूट से परेशान है. इस लूट और मनमानी के विरोध में आंदोलनरत किसानों के साथ सरकार दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार ने रोजगार के अवसर खत्म कर युवा पीढ़ी को संविदा और ठेके का रोजगार देकर उनका भविष्य चौपट किया है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Feb 17, 2024, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details