उत्तराखंड

uttarakhand

पीएम मोदी के 'मंगलसूत्र' वाले बयान पर मचा घमासान, कांग्रेस ने बताया ओछी पॉलिटिक्स, बीजेपी को भी घेरा - PM Modi viral statement

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 22, 2024, 5:43 PM IST

PM Modi Mangalsutra statement, Uttarakhand Congress on Mangalsutra statement पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर देशभर में घमासान मचा हुआ. कांग्रेस ने भी इस मामले में आक्रामक रुख अपनाया है. कांग्रेस ने कहा पीएम मोदी धर्म और राम के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेंकने के बाद अब महिलाओं के मंगलसूत्र पर भी पॉलिटिक्स कर रहे हैं.

Etv Bharat
पीएम मोदी के 'मंगलसूत्र' वाले बयान पर मचा घमासान

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के बाद अलीगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए 'इंडिया' गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा अब कांग्रेस की नजर कानून बदलकर हमारी माता बहनों की संपत्ति छीनने पर है. पीएम मोदी ने कहा इनकी नजर अब महिलाओं के मंगलसूत्र पर भी है. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के बयान के बाद कांग्रेस भी आक्रामक हो गई है. कांग्रेस ने पीएम मोदी के बयान पर प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस ने कहा धर्म और राम के नाम पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेखने के बाद पीएम मोदी और भाजपा महिलाओं के मंगलसूत्र पर चुनावी राजनीति कर रही है. पार्टी के महासचिव और वॉर रूम अध्यक्ष नवीन जोशी ने कहा भाजपा नेताओं और पीएम मोदी ने चुनावी मुद्दों का स्तर पूरी तरह से गिर गया है. उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी और उनके नेता लोकसभा चुनाव रैलियों में अपने भाषणों के दौरान अपनी सरकार के 10 सालों के कामों के नाम पर वोट मांगने की बजाय कभी राम और धर्म के नाम का सहारा ले रहे हैं. उन्होंने कहा अब तो पीएम मोदी महिलाओं के मंगलसूत्र को भी अपनी चुनावी भाषणों में शामिल करने लग गए हैं.

नवीन जोशी ने कहा पीएम मोदी ओछी राजनीति पर उतर आए हैं. अगर 10 वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने जनहित का कोई काम किया होता तो आज उन्हें महिलाओं के मंगलसूत्र का सहारा नहीं लेना पड़ता. बेहतर होता कि प्रधानमंत्री बेरोजगारी, महंगाई, गरीब ,दलित, पिछड़ा वर्गों किसानों के बारे में बात करते, लेकिन उनके पास कोई भी उपलब्धि बताने के लिए नहीं है. अब लोकसभा चुनाव में अपनी हार को देखते हुए पीएम मोदी महिलाओं के मंगलसूत्र को चुनावी हथियार बना रहे हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन और प्रशासन मथुरा दत्त जोशी ने भी इस मामले में बयान जारी किया है. उन्होंने कहा हिंदू धर्म में मंगलसूत्र नारी के सुहाग का प्रतीक माना जाता है, मगर पीएम भारतीय नारी के मंगलसूत्र का भी अपमान कर रहे हैं.

पढे़ं-पीएम मोदी के दिमाग में है 'हिंदू-मुस्लिम विभाजन', कांग्रेस ने सांप्रदायिक टिप्पणियों पर की पीएम की आलोचना - LOK SABHA ELECTION 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details