बिहार

bihar

दवा दुकान की आड़ में नशीली दवाओं के कारोबार का पर्दाफाश, प्रतिबंधित कफ सीरप की 1010 बोतल जब्त

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 25, 2024, 3:43 PM IST

Ban cough syrup seized: पूर्णिया में पुलिस ने नशीली दवाओं के कारोबार का खुलासा किया है. दवा दुकान की आड़ में ये धंधा चल रहा था. पुलिस ने छापेमारी कर दवा दुकान से प्रतिबंधित कप सीरप की एक हजार से भी ज्यादा बोतलें जब्त कीं.

एक शख्स हिरासत में लिया गया
पूर्णिया में कफ सीरप

पूर्णिया में कफ सीरप जब्त

पूर्णियाःदवा दुकान की आड़ में नशीली दवाओं का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूर्णिया के कसवा थाना इलाके के दियारी गांव में पुलिस ने छापेमारी कर ऐसे ही नशीले कारोबार का पर्दाफाश किया और प्रतिबंधित कफ सीरप की 1010 बोतलें जब्त कीं. पुलिस ने इस मामले में दुकान संचालक तोरीफ को हिरासत में लिया है और जांच में जुट गई है.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई: डीएसपी पुष्कर कुमार ने बताया कि एसपी को गुप्त जानकारी मिली थी कि कसवा थाना इलाके के दियारी गांव में दवा दुकान की आड़ में नशीली दवा का धंधा हो रहा है. खबर मिलने के बाद एसपी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया और दवा दुकान पर छापा मारा गया. इस दौरान दवा दुकान से प्रतिबंधित कफ सीरप की 1010 बोतलें बरामद की गयीं.

पूर्णिया में कफ सीरप जब्त

हिरासत में दुकान संचालकःइस मामले में पुलिस ने दवा दुकान के संचालक तोरीफ को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ में जुट गयी है. जब्त सीरप की बोतलों पर अहमदाबाद की कंपनी की मुहर है. अब पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि आखिर ये दवा कहां से लाई जाती है और कहां-कहां सप्लाई होती है. पुलिस तोरीफ का पुराना इतिहास खंगालने में भी जुट गई है.

दवा दुकान की आड़ में नशीली दवाओं के कारोबार का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी सीमांंचल के कई इलाकों में नशे के कारोबार का खुलासा होता रहा है. राज्य में शराबबंदी के बाद तो नशीली दवाओं का कारोबार लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःजूते-चप्पल की दुकान में चल रहा था नकली कीटनाशक दवा का कारोबार, एक शख्स गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details