हरियाणा

haryana

हरियाणा में अनोखी शादी, हेलीकॉप्टर से ससुराल गई दुल्हन, देखने के लिए लोगों का उमड़ा हुजूम

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Mar 8, 2024, 1:14 PM IST

Unique wedding in Haryana: हरियाणा में अनोखी शादी चर्चा की विषय बनी हुई है. दरअसल रेवाड़ी के किसान ने अपनी बेटी को हेलीकॉप्टर के जरिए ससुराल विदा किया. इस मौके पर भारी भीड़ हेलीकॉप्टर को देखने के लिए पहुंची.

Unique wedding in Haryana
Unique wedding in Haryana

हरियाणा में अनोखी शादी, हेलीकॉप्टर से ससुराल गई दुल्हन

रेवाड़ी: हरियाणा के रेवाड़ी में अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. रेवाड़ी जिले के गुर्जर घटाल गांव में दूल्हा अपनी दुल्हन को हेलीकॉप्टर में लेकर आया. जिसको देखने के लिए गांव में लोगों का हुजूम उमड़ गया. रेवाड़ी जिले के प्रगतिशील किसान उदयवीर पटेल ने अपनी पुत्री प्रिया कुमारी को विवाह के बाद हेलीकॉप्टर से ससुराल के लिए विदा किया. हरियाणा में अनोखी शादी को देखने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा.

हरियाणा में अनोखी शादी: दरअसल गुरुग्राम जिले के बार गुर्जर गांव निवासी रामबीर सरपंच के पुत्र योगेश का विवाह रेवाड़ी के गुर्जर घटाल गांव में उदयवीर पटेल की पुत्री प्रिया कुमारी के साथ तय हुआ. वैवाहिक तैयारियों के बीच वर पक्ष ने दुल्हन को हेलीकॉप्टर में ले जाने का प्रस्ताव रखा. इस प्रस्ताव को वधू पक्ष की ओर से दादा रामरिक बोहरा तथा दादी कला देवी ने सहर्ष स्वीकार कर लिया. इसके बाद गांव में हेलीपैड तैयार कराया गया.

किसान ने हेलीकॉप्टर में बेटी को किया विदा: 6 मार्च को हिंदू रीति रिवाजों के मुताबिक धूमधाम से विवाह संपन्न हुआ. 7 मार्च को उदयवीर पटेल व माता योगिता देवी ने अपनी बेटी को हेलीकॉप्टर से विदा किया. निर्धारित समय पर हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर पहुंच गया. हेलीकॉप्टर के पहुंचते ही पूरा गांव उसे देखने के लिए उमड़ पड़ा. वधू के पिता उदयवीर पटेल ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि विवाह के बाद वो अपनी बेटी को हेलीकॉप्टर में बैठा कर विदा करेंगे.

गांव वालों की उमड़ी भीड़: इस कार्य में पारिवारिक सदस्यों, रिश्तेदारों, सरपंच प्रतिनिधि आजाद सिंह सहित सभी ग्रामीणों का पूरा सहयोग भी मिला. ये गांव के लिए गौरवान्वित करने का विषय है. कन्या के ताऊ भाजपा नेता व संगवाड़ी के सरपंच रामसिंह छावड़ी ने कहा कि हेलीकॉप्टर से अपनी भतीजी को विदा करने से पूरे गांव में उत्साह व जोश देखा गया. सभी बच्चे अपना भाग्य ऊपर से ही लिखवा कर लाते हैं. एक बड़े संपन्न परिवार में उनकी भतीजी प्रिया बहु बनकर पहुंची है.

ये भी पढ़ें- सिरसा में अनोखी शादी, हेलिकॉप्टर से ससुराल आई दुल्हन, बिना दहेज के हुई शादी

ये भी पढ़ें- हरियाणा में अनोखी शादी: सोनीपत से बिना दूल्हे के करनाल गई बारात बिना दुल्हन के लौटी, अमेरिका में हुई शादी

ABOUT THE AUTHOR

...view details