उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी बायपास पर बेकाबू होकर खाई में गिरे ट्रक में लगी आग, चपेट में आया जंगल, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू - Haldwani Truck Accident

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 1, 2024, 8:39 AM IST

Fire broke out in a truck that fell into a ditch in Haldwani हल्द्वानी बायपास पर आज सुबह एक ट्रक खाई में गिर गया. खाई में गिरते ही ट्रक में भीषण आग लग गई. ट्रक की आग जंगल में फैलने लगी. लोगों द्वारा दी गई सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग को जंगल में फैलने से बचा लिया. इस हादसे में ट्रक का ड्राइवर घायल हुआ है. गनीमत रही कि उसकी जान बच गई.

HALDWANI TRUCK ACCIDENT
हल्द्वानी हादसा

हल्द्वानी: गर्मी में बढ़ते तापमान के साथ-साथ लगातार आग की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ताजा मामला बुधवार सुबह का है. यहां हल्द्वानी बायपास रोड पर गौला पुल तिराहे के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा. ट्रक खाई में गिरते ही उसमें आग लग गयी.

ट्रक की आग ने जंगल को भी अपने चपेट में ले लिया. आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया है. अग्निशमन अधिकारी हल्द्वानी मनिंदर पाल सिंह ने बताया कि घटना बुधवार सुबह 4:00 बजे के आसपास की है. अग्निशमन विभाग को सूचना मिली कि गोलापार पुल के पास UP25CT6130 (18 टायर ट्रक) अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया है. ट्रक में आग लगी हुई है. ट्रक की आग जंगल की तरफ फैल रही है. ये सूचना मिलते ही तुरंत अग्निशमन की गाड़ी मौके पर पहुंच गई. फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया है.

गनीमत रही कि ट्रक खाई में गिरते ही घायल ट्रक चालक किसी तरह से ट्रक से बाहर निकल कर सड़क तक पहुंच गया. जिसके चलते कोई जनहानि नहीं हुई.
अग्निशमन की टीम ने कड़ी मशक्कत से आग बुझायी और एक बहुत बड़ा हादसा होने से रोका गया. अग्निशमन अधिकारी हल्द्वानी मनिंदर पाल सिंह ने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है. बताया जा रहा कि हादसे में ट्रक चालक भी घायल हुआ है.

बताते चलें कि इन दिनों उत्तराखंड के जंगलों में अनेक जगह आग लगी हुई है. आग से वन संपदा को भारी नुकसान पहुंच रहा है. हल्द्वानी में लगी इस आग को अगर समय रहते नहीं बुझाया जाता तो ये बड़ा रूप ले सकती थी. अगर आग बड़ा रूप लेती तो वन संपदा का नुकसान हो जाता.
ये भी पढ़ें: देवप्रयाग में 500 मीटर गहरी खाई में गिरा ट्रक, दो लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details