मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंडला और उमरिया में लोकायुक्त का छापा, सीईओ और सरपंच रंगे हाथ गिरफ्तार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 8, 2024, 9:11 PM IST

Lokayukta Raid Mandla And Umaria: एमपी में रिश्वत लेने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं.लोकायुक्त ने उमरिया में जनपद पंचायत करकेली की सीईओ को तो मंडला में महिला सरपंच को रिश्वत लेत रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

CEO arrested in Umaria
सीईओ और सरपंच रंगे हाथ गिरफ्तार

मंडला में लोकायुक्त का छापा

मंडला। जिले में रिश्वत का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर जबलपुर लोकायुक्त ने एक सरपंच को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.मामला मंडला जिले के खेरी ग्राम पंचायत का है.यहां आरडी कॉलेज में एक चबूतरे का निर्माण कराया गया था.जिसके बिल भुगतान के लिए खेरी सरपंच ने 20 हजार रिश्वत की मांग की थी.लोकायुक्त ने सरपंच को 18 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

ठेकेदार ने की शिकायत

ठेकेदार शिशुसिंधु भलावी ने सरपंच सीमा गोटिया द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत जबलपुर लोकायुक्त में की थी. ठेकेदार के अनुसार आरडी कॉलेज में विधायक निधि से करीब साढ़े तीन लाख की लागत से एक चबूतरे का निर्माण कराया गया था, जिसका भुगतान करने के एवज में ग्राम पंचायत खेरी की सरपंच ने बीस हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी. जिसकी शिकायत मेरे द्वारा जबलपुर लोकायुक्त से की गई थी. ग्राम पंचायत खेरी की सरपंच को 18000 रुपये की रिश्वत दे रहा था उसी दौरान जबलपुर लोकायुक्त ने महिला सरपंच को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

लोकायुक्त ने की कार्रवाई

लोकायुक्त डीएसपी सुरेखा परमार ने बताया कि "मंडला की ग्राम पंचायत खेरी के रहने वाले एक ठेकेदार ने जबलपुर कार्यालय आकर शिकायत की थी कि ग्राम पंचायत खेरी की सरपंच सीमा गोटिया बिल भुगतान करने के नाम पर पैसे की मांग कर रही हैं.शिकायत सही पाए जाने पर टीम के साथ ग्राम पंचायत खेरी की महिला सरपंच को रिश्वत के 18 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है."

उमरिया में रीवा लोकायुक्त का छापा

उमरिया की जनपद पंचायत करकेली की सीईओ प्रेरणा सिंह को 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है.लोकायुक्त रीवा ने यह कार्रवाई की.बताया जाता है कि जनपद करकेली के बहरवाह गांव के सरपंच प्रमोद यादव एसबीएम की राशि आहरित करना चाह रहे थे,इसी के एवज में 10 हजार की डिमांड की गई थी.

जनपद पंचायत करकेली की सीईओ प्रेरणा सिंह गिरफ्तार

सरपंच ने लोकायुक्त में की शिकायत

बहरवाह गांव के सरपंच प्रमोद यादव ने रिश्वत मांगे जाने की शिकायत लोकायुक्त रीवा में की थी.उन्होंने शिकायत की थी कि वे एसबीएम की राशि आहरित करना चाह रहे हैं लेकिन सीईओ द्वारा 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है.शिकायत की पुष्टि करने के बाद रीवा लोकायुक्त ने यह कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें:

सरकारी आवास में की कार्रवाई

इस मामले में रीवा लोकायुक्त की सब इंस्पेक्टर आकांक्षा पांडेय ने बताया कि "फरियादी सरपंच प्रमोद यादव कि शिकायत पर मुख्यालय स्थित सरकारी आवास पर रेड की कार्रवाई की गई जिसमें करकेली जनपद की सीईओ प्रेरणा सिंह 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गई.डीएसपी प्रवीण सिंह की अगुवाई में 15 सदस्यीय टीम ने यह कार्रवाई की."

ABOUT THE AUTHOR

...view details