राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के चूरू में दो करोड़ के सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 29, 2024, 7:45 PM IST

Updated : Mar 1, 2024, 6:46 AM IST

Two gold smugglers arrested, डीआरआई की टीम ने चूरू रेलवे स्टेशन से दो तस्करों को चार किलो 200 ग्राम के सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया. वहीं, गिरफ्तार के बाद पूछताछ में तस्करों ने कई खुलासे किए, जिसके आधार पर अब डीआरआई की टीम उनके गैंग में शामिल अन्य तस्करों की तलाश में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चूरू.डीआरआई की टीम ने गुरुवार को चूरू रेलवे स्टेशन पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. सर्च अभियान के दौरान टीम ने दो सोना तस्करों को दबोचा, जिनके पास से दो करोड़ 68 लाख रुपए के सोने के बिस्कुट बरामद हुए. बरामद सोने के बिस्कुट का कुल वजन 4 किलो 200 ग्राम बताया गया. इसके बाद डीआरआई की टीम दोनों तस्करों को लेकर जयपुर पहुंची.

डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई के दौरान दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. डीआरआई को पहले ही इनके यहां आने का इनपुट था. दोनों तस्कर कोलकाता से बीकानेर जाने वाली सियालदाह एक्सप्रेस ट्रेन में सवार थे और दोनों सोने के साथ चूरू उतरने वाले थे. इस पर डीआरआई की टीम ने उन पर नजर बनाए रखा. 28 फरवरी को चूरू स्टेशन पर 3.15 बजे के करीब ट्रेन के पहुंचने पर दोनों तस्करों को टीम ने दबोच लिया.

इसे भी पढ़ें -अवैध तस्करी के आरोप में एक गिरफ्तार, गोल्ड जैसी दिखने वाले दो बिस्किट बरामद, वजन है इतना

पूछताछ में सामने आई ये बात : स्टेशन पर सर्च के दौरान दोनों तस्करों के पास से 4 किलो 200 ग्राम गोल्ड के बिस्कुट मिले. इस पर डीआरआई की टीम दोनों तस्करों को लेकर जयपुर पहुंची. उसके बाद दोनों को कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया. वहीं, दोनों तस्करों ने पूछताछ में बताया कि वो ये सोना कोलकाता से लेकर आए थे. इसकी डिलीवरी उन्हें चूरू में देनी थी. वो इससे पहले भी सोने की तस्करी कर चुके हैं. वहीं, चूरू के पास फतेहपुर (सीकर) में उन्हें माल दूसरे तस्करों को सौंपना था. अब डीआरआई की टीम ने तस्करों से मिली जानकारी के आधार पर गैंग में शामिल अन्य सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है.

Last Updated :Mar 1, 2024, 6:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details