बिहार

bihar

गोपालगंज में जमीन विवाद में मारपीट के बाद तेजाब से हमला, एक की मौत, 2 लोग झुलसे

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 12, 2024, 9:32 AM IST

Gopalganj Acid attack: जमीन विवाद को लेकर गोपालगंज में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई है. मारपीट के बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर तेजाब से हमला कर दिया. घटना में एक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हैं.

गोपालगंज में जमीन विवाद
गोपालगंज में जमीन विवाद

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज में जमीन विवादमें एसिड अटैक की वारदात को अंजाम दिया गया. घटना में एक की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं. घटना जिले के हथुआ थाना क्षेत्र के मछागर जगदीश मठिया गांव की है, जहां दो पक्षों के बीच चल रहे जमीन विवाद में सोमवार रात जमकर मारपीट हुई थी.

जमीन विवाद में मारपीट: घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि कप्तान साह और वीरेश पूरी के बीच पिछले दो वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा है. इसी बीच पड़ोसी धर्मेंद्र पूरी के घर बारात आई थी, तभी दोनों पक्षों में विवाद उत्पन्न हो गया और देखते ही देखते दोनों ओर से लाठी डंडे चलने लगे. इस दौरान कप्तान साह की जमकर पिटाई कर दी गई, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया.

एसिड अटैक कर मौत का लिया बदला: जिसके बाद परिजनों ने कप्तान साह को सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी मौत हो गई. जिसके बाद आरोप है कि मृतक के परिजनों ने वीरेश पूरी के दोनों बेटे मनीष पूरी और रितेश पूरी के ऊपर तेजाब से हमला कर दिया, जिससे दोनों बुरी तरह झुलस गए. घायल के परिजनों ने गंभीर अवस्था में दोनों को इलाज के भर्ती कराया, जहां से डॉक्टर ने स्थिति को नाजुक देखते हुए बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया.

मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस:इधर घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची और त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को हिरासत में ले लिया, वहीं अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

मृतक की पत्नी का बयान:इस संदर्भ में मृतक की पत्नी गुड्डी देवी ने बताया कि पिछले दो साल पूर्व मेरे निजी जमीन पर आरोपी निर्भय पूरी जो वर्तमान में वार्ड सदस्य है. वह उस जमीन पर आंगनबाड़ी बनाने के लिए दबाव डाल रहा था, लेकिन हम लोग मंदिर बनाना चाहते थे. इसी को लेकर उससे विवाद था. सोमवार की रात आरोपी के पाटीदार में बारात आई थी. बारात की बस मेरे घर के पास लगी थी. बारात में शामिल लोग मेरे मायके से थे. इसी दौरान पति उनसे बात कर रहे थे. तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया.

"बारात आई थी, मेरे पति बातचीत कर रहे थे. उसी दौरान समाने से गुजर रहे आरोपियों को लगा कि उन्हें गाली दे रहे हैं, जिसके बाद पूरा परिवार मौके पर पहुंचा और लाठी डंडे से हमला कर दिया, जिससे मेरे पति की मौत हो गई. हमलोगों का पहले से जमीन विवाद चल रहा है."- गुड्डी देवी, मृतक की पत्नी

पुलिस का बयान:वहीं इस संदर्भ में हथुआ थानाध्यक्ष ने बताया कि "दोनों पक्षों में पूर्व से जमीनी विवाद चल रहा था. इसी बीच दोनों पक्ष आपस में भिड़े, जिसमे मारपीट के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि ज्वलनशील पदार्थ के हमले से दो व्यक्ति झुलसे हैं, जिनको बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर किया गया. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. मामले की जांच की जा रही है. वहीं दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताक्ष किया जा रहा है."

ये भी पढ़ें:नवादा में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, आधा दर्जन लोग घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details