छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर के बिरयानी रेस्टोरेंट में सीवर लाइन की सफाई करने के दौरान दो कर्मचारियों की मौत - Raipur biryani restaurant

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 18, 2024, 9:33 PM IST

रायपुर के बिरयानी रेस्टोरेंट में सीवर लाइन की सफाई करने के दौरान दो कर्मचारियों की मौत हो गई. इस पूरे मामले में पुलिस जांच की बात कह रही है.

RAIPUR BIRYANI RESTAURANT
बिरयानी रेस्टोरेंट में सीवर लाइन की सफाई के दौरान मौत

रायपुर के बिरयानी रेस्टोरेंट में दो कर्मचारियों की मौत

रायपुर:रायपुर के तेलीबांधा थाना क्षेत्र स्थित बिरयानी रेस्टोरेंट में सीवर लाइन की सफाई के दौरान दो कर्मचारियों की मौत हो गई. यह घटना गुरुवार सुबह की है. आशंका यह भी जताई जा रही है कि सफाई करते समय सीवर लाइन से निकली जहरीली गैस से दम घुटने की वजह से दोनों मजदूरों की मौत हो गई. तेलीबांधा पुलिस ने इस पूरे मामले में जांच शुरू कर दी है. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर मीडियाकर्मी दोपहर बिरयानी रेस्टोरेंट में कवरेज करने पहुंचे थे, जहां पर रेस्टोरेंट के स्टाफ के साथ पत्रकारों की बहस हुई. पत्रकारों का आरोप है कि रेस्टोरेंट के स्टाफ ने उनके साथ मारपीट की है. पत्रकार भी इसकी शिकायत लेकर तेलीबांधा थाना पहुंचे.

इलेक्ट्रिशियन का काम करते थे मृत मजदूर: इस बारे में मृत मजदूर के भाई ने बताया कि, "भाई के तबीयत खराब होने की सूचना पर रायपुर पहुंचे हैं. रायपुर पहुंचने के बाद भाई की मौत की जानकारी मिली. भाई की अब तक डेडबॉडी नहीं देखा है. बिरयानी रेस्टॉरेंट में मेरा भाई इलेक्ट्रिशियन का काम देखता था, लेकिन अचानक उसे सीवर लाइन की सफाई का मजदूर बना दिया गया. हर चीज के लिए अलग-अलग कर्मचारी होते हैं. उनके भाई को क्या कुछ हुआ था, अब तक इसकी जानकारी नहीं मिल पाई. प्रबंधन की लापरवाही की वजह से भाई की मौत हुई है."

बिरयानी रेस्टोरेंट के दो कर्मचारी की मौत हो गई. दोनों गुरुवार सुबह 15 फीट गहरे सीवर लाइन की सफाई करने के लिए गए थे. सफाई करते समय दोनों कर्मचारी बेहोश हो गए थे. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था,जहां पर डॉक्टरों ने दोनों कर्मचारियों को मृत घोषित कर दिया. इस पूरे मामले की जांच में तेलीबांधा पुलिस जुट गई है. फिलहाल पुलिस मामले में कुछ स्टॉफ को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं, मीडियाकर्मियों से मारपीट के मामले में भी जांच की जा रही है. -लखन पटले, एडिशनल एसपी,शहर

बताया जा रहा है कि इस रेस्टॉरेंट में इलेक्ट्रिशियन का काम करने वाले मजदूर से सीवर की सफाई का काम कराया गया. सीवर से निकलने के बाद दोनों मजदूरों की मौत हो गई. फिलहाल मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

कब्र से निकलेगा सोया हुआ गहरा राज, जानिए क्यों अचानक दल बल के साथ पहुंची पुलिस - Woman Death In Bemetra
कवर्धा मॉब लिंचिंग में बड़ा खुलासा, फिरौती का पैसा नहीं मिलने पर युवक को नहीं छोड़ा, पिटाई से हुई मौत - MOB LYNCHING UPDATE
कांकेर में नक्सलियों का रक्त चरित्र, छोटेबेठिया में ग्रामीण को उतारा मौत के घाट - Maoists Killed Villager

ABOUT THE AUTHOR

...view details