राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में भारी तादाद में विस्फोटक सामग्री जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार - Illegal Mining in Dholpur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 28, 2024, 5:32 PM IST

Mining Mafiya Arrested, धौलपुर में पुलिस ने खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से भारी तादाद में विस्फोटक सामग्री को बरामद किया है.

Illegal Mining in Dholpur
Illegal Mining in Dholpur

धौलपुर. सरमथुरा थाना पुलिस ने गुरुवार को थाना क्षेत्र के बंध पुरा खनन इलाके में माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने दो ट्रैक्टर, दो कंप्रेसर समेत भारी तादाद में विस्फोटक सामग्री को बरामद किया है. साथ ही अवैध खनन करते हुए तो माफियाओं को गिरफ्तार कर पुलिस ने आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है.

सरमथुरा थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि आईजी भरतपुर रेंज राहुल प्रकाश एवं पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा के निर्देश में जिले भर में खनन माफियाओं के विरुद्ध आपरेशन अरावली अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के अंतर्गत जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर खनन माफियाओं को सलाखों के पीछे भेज रही है. उन्होंने बताया कि गुरुवार को स्थानीय पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि थाना इलाके के बंधपुरा लाल के पत्थर खनन एरिया में माफियाओं की ओर से अवैध तरीके से खनन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें. धौलपुर के रमधा के खनन क्षेत्र में पुकार्रवाई, खनन मशीनें व विस्फोटक सामग्री जब्त

दो आरोपी गिरफ्तार : मुखबिर की सूचना पर पुलिस थाने से टीम का गठन कर मौके पर कार्रवाई करने के लिए भेजा गया. पुलिस टीम ने सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर खनन माफिया 45 वर्षीय लाल सिंह पुत्र गिलो राम मीणा निवासी बसंतपुरा और 21 वर्षीय हरिकेश मीणा पुत्र रामफूल मीणा निवासी डोमई को घेराबंदी कर दबोच लिया. खनन माफियाओं के कब्जे से दो ट्रैक्टर, दो कंप्रेसर मशीन, ड्रिल मशीन के साथ भारी तादाद में खनन करने के उपकरण बरामद किए गए हैं. इसके अलावा पुलिस ने भारी तादाद में विस्फोटक सामग्री को भी बरामद किया है. मौके से पुलिस ने 95 मीटर लालबत्ती, 35 गुल्ला जिलेटिन छड़, 10 डोटनेटर को भी जब्त किया है.

फरार आरोपियों के ठिकाने पर पुलिस दे रही दबिश :थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई को देख कुछ खनन माफिया जंगल में कूद कर फरार हो गए हैं. आरोपियों के संभावित ठिकानों पर पुलिस टीम पीछा कर दबिश दे रही है. उन्होंने बताया आरोपियों को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है. फरार खनन माफियाओं को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details