छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा में मवेशियों की तस्करी का हुआ खुलासा, ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे थे जानवर

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 20, 2024, 5:49 PM IST

Truck Loaded With Cattle Caught in Bemetara बेमेतरा में मवेशियों से भरे ट्रक को ग्रामीणों और गौसेवकों ने पकड़ा है. सूचना मिलने पर बेमेतरा सिटी कोतवाली थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. हांलाकि, पुलिस एक आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. पूरी घटना पशु तस्करी से जुड़ी हुई है. Bemetara police

Bemetara police
बेमेतरा में मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ा गया

बेमेतरा में मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ा गया

बेमेतरा: बेमेतरा के पास चारभाठा में 32 मवेशियों से भरा ट्रक ग्रामीणों और गौसेवकों ने धर दबोचा है. मौके से ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया है. ग्रामीणों की सूचना पर बेमेतरा सिटी कोतवाली थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुटी है. पुलिस ने एक 1 आरोपी को भी गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि मामला पशु तस्करी से जुड़ा हुआ है.

गौसेवकों और ग्रामीणों ने पकड़ी ट्रक:गौसेवकों को महाराष्ट्र पासिंग ट्रक में गौ तस्करी की सूचना मिली थी. जिसके बाद गौसेवकों ने चारभाठा गांव के ग्रामीणों के साथ मिलकर घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ लिया. उन्होंने इसकी सूचना बेमेतरा सिटी कोतवाली थाना की पुलिस को दी. मौके पर पहुंची सिटी कोतवाली पुलिस ट्रक जब्त कर थाना ले गई है. पुलिस गोतस्करी के एंगल से जांच में जुटी हुई है.

एक आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस:बेमेतरा एसडीओपी मनोज कुमार तिर्की ने बताया, "ग्रामीणों की सूचना पर ट्रक पकड़ी गई है, जिसमें 32 मवेशी हैं. घटना को लेकर एक आरोपी से पूछताछ जारी है. मामले में पशु क्रूरता अधिनियम और पशु परीक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई किया जा रहा है.

क्षेत्र में लंबे अरसे से जारी है पशु तस्करी:बेमेतरा जिला में आवारा मवेशियों की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है. यह कोई पहला वाकया नहीं है, जब ग्रामीण या गौसेवकों ने पशुओं से भरे ट्रक को पकड़ा हो. इससे पहले भी कई बार ग्रामीण और गौ सेवकों द्वारा ट्रक पकड़े गए हैं. आपको बता दें कि बेमेतरा जिला में विभिन्न गांव में मवेशी तस्करों के दलाल सक्रिय हैं. ये तस्कर यहां से मवेशियों को ट्रक में भरकर दीगर राज्यों में सप्लाई करते हैं.

कोरबा में एक्शन मोड में एसपी, भारी मात्रा में नशीली दवा और गांजा से साथ तस्कर गिरफ्तार
राजनांदगांव आरक्षक मर्डर कांड में पांच पशु तस्कर गिरफ्तार , कॉन्स्टेबल को गाड़ी से रौंदकर किया था घायल
भिलाई में हेरोइन का काला कारोबार, दो अंतर्राज्यीय तस्कर समेत तीन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details