उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में घायल तीन और लोगों की मौत, 11 हुई मृतकों की संख्या

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 29, 2024, 10:48 PM IST

कौशांबी में रविवार को पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में तीन और मजदूरों की गुरुवार को मौत हो गई. हादसे में मरने वालों की संख्या 11 पहुंच गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कौशांबी :जिले के भरवारी कस्बे में रविवार को पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में तीन और मजदूरों की गुरुवार को मौत हो गई. इस तरह हादसे में मरने वालों की संख्या 11 पहुंच गई है. वहीं 5 घायल मजदूर अभी भी अस्पताल में जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं. घटना के पांचवें दिन तीन मजदूरो की मौत की जानकारी मिलते हो परिजनों में कोहराम मच गया है. पुलिस ने तीनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज भेज दिए हैं.

भरवारी कस्बे के खलीलाबाद मोहल्ले में रविवार को अज्ञात कारणों से पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया था. इसमें पटाखा फैक्ट्री के मालिक शराफत अली के बेटे शाहिद समेत सात लोगों की मौत हो गई थी. वहीं आठ मजदूर गंभीर रूप से घायल थे, जिनका इलाज प्रयागराज के एसआरएन में चल रहा था. बृहस्पतिवार को अस्पताल में इलाज के दौरान चमन्धा गांव के 14 वर्षीय राकेश पटेल, 40 वर्षीय मुन्ना और 32 वर्षीय मुकेश की मौत हो गई. इन तीन लोगों की मौत के बाद पटाखा फैक्ट्री हादसे में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है. जानकारी मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची और तीनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. हादसे के 5 दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन कारणों का पता नही लगा सका है. जबकि जिलाधिकारी राजेश कुमार राय ने घटना की जांच के लिए एडीएम न्यायिक की अध्यक्षता में तीन सदस्य जांच कमेटी का गठन किया है. वहीं हादसे के बाद से जिला प्रशासन लगातार पटाखों की दुकानों और भंडारण स्थान पर छापेमारी कर रहा है.

पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री हादसे में घायल तीन और लोगों की इलाज के दौरान प्रयागराज में मौत हो गई है. पोस्टमार्टम व अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. विस्तृत जांच की जा रही है, जो भी दोषी ,होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : कौशांबी में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत और पांच अन्य झुलसे

यह भी पढ़ें : पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 7 लोगों की हुई थी मौत, संचालक समेत कई पर मुकदमा, 3 अभी भी लापता

ABOUT THE AUTHOR

...view details