बिहार

bihar

नितिन नवीन बने छत्तीसगढ़ BJP के प्रभारी, देवेश कुमार और संजीव चौरसिया को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 28, 2024, 7:48 AM IST

Bihar BJP: लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. आज पहले चरण के नामांकन का अंतिम दिन है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने अपने नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी देनी शुरू कर दी है. मंत्री नितिन नवीन समेत बिहार बीजेपी के तीन नेताओं को अलग-अलग राज्यों का जिम्मा मिला है.

Bihar BJP
Bihar BJP

पटना:लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी ने अपनी रणनीति को धार देने के लिए बिहार के तीन नेताओं को अलग-अलग राज्यों की जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी के दो विधायक और एक विधान पार्षद को दूसरे राज्य की जिम्मेदारी दी गई है. इसके तहत बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन और विधान पार्षद देवेश कुमार को चुनाव प्रभारी बनाया गया है.

नितिन नवीन बने छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी:बिहार सरकार के मंत्री और युवा नेता नितिन नवीन के कंधों पर बीजेपी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ राज्य का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. नितिन नवीन इससे पहले छत्तीसगढ़ के सह प्रभारी की भूमिका में थे. उनकी देखरेख में छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत मिली थी.

देवेश कुमार को मिला मिजोरम का जिम्मा:विधान पार्षद और संगठन कर्ता देवेश कुमार को भी पार्टी ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है. देवेश कुमार मिजोरम राज्य के प्रभारी बनाए गए हैं. इससे पहले देवेश कुमार बिहार बीजेपी के महामंत्री के रूप में काम कर चुके हैं और अब वह मिजोरम राज्य के लिए चुनाव प्रभारी का काम देखेंगे.

संजीव चौरसिया बने यूपी के सह-प्रभारी:वहीं, दीघा विधायक संजीव चौरसिया को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है. उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में संजीव चौरसिया चुनाव सह प्रभारी का काम देखेंगे. संजीव चौरसिया इससे पहले भी सह प्रभारी के रूप में काम कर रहे थे. संजीव चौरसिया भी बेहतर संगठन कर्ता माने जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details