छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मुंगेली में अंतर्राज्यीय उठाईगिरी गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार, किसान के 1 लाख 78 हजार लेकर भाग रहे थे, पुलिस ने नाकेबंदी कर दबोचा - snatching gang arrested in Mungeli

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 28, 2024, 10:37 PM IST

मुंगेली पुलिस ने अंतर्राज्यीय उठाईगिरी गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. ये सभी एक किसान के 1 लाख 78 हजार लेकर भाग रहे थे. पुलिस ने नाकेबंदी कर तीनों को गिरफ्तार किया है.

SNATCHING GANG ARRESTED IN MUNGELI
मुंगेली में अंतर्राज्यीय उठाईगिरी गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार

अंतर्राज्यीय उठाईगिरी गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार

मुंगेली:जिला पुलिस ने अंतर्राज्यीय उठाईगिरी गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तीनों आरोपी बुधवार को एक होटल से किसान के 1 लाख 78 हजार रुपए लेकर भाग रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने नाकेबंदी कर इन आरोपियों को धर दबोचा है. बताया जा रहा है कि ये गिरोह मध्यप्रदेश के निवासी है. ये गिरोह एमपी के साथ ही गुजराज, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ सहित अलग-अलग शहरों में उठाईगिरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं.

ये है पूरा मामला:ये पूरा मामला मुंगेली के कोतवाली थाना क्षेत्र का है. यहां एमपी का एक उठाईगिरी गिरोह एक किसान से 1 लाख 78 हजार रुपए की उठाईगिरी कर भाग रहा था. इस दौरान पुलिस ने नाकेबंदी कर तीन आरोपियों को धर दबोचा. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बोडतरा गांव में रहने वाला छबिराम साहू बैंक ऑफ बड़ौदा में अपने खाते से 2 लाख रुपए निकाला. इसके बाद छबिराम ने छोटे भाई को 22 हजार रुपए दिए. बाकी 1 लाख 78 हजार रुपए को लेकर वो वापस अपने घर जा रहा था. इसी दौरान एक व्यक्ति छबिराम के पास आकर बताया कि उसकी शर्ट के पिछले हिस्से में कुछ दाग लगा है. छबिराम ने अपने हाथ कमीज पर फेरे तो उसे टोमेटो सॉस का दाग मिला. छबिराम पास के मिठाई दुकान पर दाग धोने पहुंचा. जैसे ही छबिराम पैसों से भरे थैले को जमीन पर रखकर शर्ट में लगे दाग को साफ करने लगा, वैसे ही उठाईगिरी गिरोह का सदस्य थैला लेकर भाग गया. छबिराम को जब थैले के गायब होने की जानकारी मिली तो उसने आसपास खोजबीन शुरू की. जब थैला नहीं मिला तो उसने कोतवाली थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने दिखाई सक्रियता: घटना की जानकारी लगते ही तत्काल सिटी कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई, जिस होटल में उठाई गिरी की घटना को अंजाम दिया गया था, पुलिस ने वहां का सीसीटीवी फुटेज निकाला और आरोपी की तलाश में जुट गई. इस दौरान पुलिस ने जिले के सभी थाना क्षेत्र में नाकेबंदी कर दी. पड़ोसी जिले की पुलिस को भी घटना की जानकारी देकर नाकेबंदी करवाई. इसी दौरान मुंगेली की फास्टरपुर थाना पुलिस को एक संदिग्ध कार में तीन युवकों को देखा. इनको घेराबंदी कर पुलिस ने पूछताछ की तो तीनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से उठाई गिरी के 1 लाख 78 हजार रुपए भी बरामद कर लिए हैं.

सभी आरोपी गिरफ्तार:पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. ये तीनों एमपी के राजगढ़ जिला के रहने वाले हैं. इन आरोपियों का नाम नीरज सिसोदिया, विशाल सिसोदिया और प्रशांत सिसोदिया है. मुंगेली पुलिस ने जब आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह छत्तीसगढ़ के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु में भी उठाईगिरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं. इस राज्यों की पुलिस इनकी तलाश कर रही है. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

कोरबा पुलिस ने चलाया सुरक्षा ऑडिट अभियान, बैंक में सुरक्षा तैयारियों का लिया जायजा, ग्राहकों को किया आगाह
बिलासपुर में मध्यप्रदेश का नट गैंग मचा रहा था आतंक, पुलिस ने तीन बदमाशों को किया अरेस्ट
कांकेर में संदेह के घेरे में एसबीआई की सुरक्षा, पार्षद का बेटा उठाईगिरी का शिकार, पलक झपकते डेढ़ लाख पार

ABOUT THE AUTHOR

...view details