राजस्थान

rajasthan

एक ही रात में तीन मकानों में चोरों ने लगाई सेंध, 4 लाख की नकदी समेत लाखों की चोरी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 13, 2024, 11:27 AM IST

Theft In Dholpur, धौलपुर के अजीतपुर गांव में अज्ञात चोरों ने तीन मकानों को निशाना बनाते हुए करीब चार लाख की नकदी के साथ लाखों की कीमत के आभूषणों पर हाथ साफ किया है.

Theft In Dholpur
4 लाख की नगदी समेत लाखों की चोरी

4 लाख की नगदी समेत लाखों की चोरी

धौलपुर. जिले में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. लगातार हो रही घटनाओं से पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. ताजा मामला कंचनपुर थाना क्षेत्र के अजीतपुर गांव का है, जहां अज्ञात चोरों ने तीन मकानों को निशाना बनाते हुए करीब चार लाख की नकदी के साथ लाखों की कीमत के आभूषणों पर हाथ साफ किया है. घटना से ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. चोरी की घटनाओं को बीती रात अंजाम दिया गया है.

अज्ञात चोरों ने सबसे पहले रामप्रवेश पुत्र अमर सिंह के मकान को निशाना बनाया है. मकान में सेंध लगाकर चार लाख की नकदी के साथ सोने चांदी के आभूषणों पर चोरों ने हाथ साफ किया. दूसरी चोरी की घटना विश्वनाथ पुत्र घूरे लाल के घर पर हुई जहां चोरों ने मकान के अंदर से 10 हजार की नकदी के साथ आभूषणों को चुराया. तीसरी घटना केशव पुत्र घूरे के घर हुई जहां चोरों ने संदूक, बक्सा और अलमारी का लॉक तोड़कर लाखों कीमत के आभूषणों पर हाथ साफ किया. मंगलवार सुबह पीड़ितों ने सामान बिखरा देखा तो होश उड़ गए. घटना से गांव में हड़कंप मच गया.

इसे भी पढ़ें :बूंदी में दो शादियों से 40 तोला सोना और साढ़े तीन लाख रुपए नकदी चोरी, बच्चों ने दिया वारदात को अंजाम

गांव के बाहर खेतों में भी चोरी का सामान बिखरा हुआ पड़ा मिला. मौके पर स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. घटना की सूचना ग्रामीणों ने कंचनपुर थाना पुलिस को दी. थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि अजीतपुर गांव में चोरी की घटना का मामला सामने आया है. गांव पहुंचकर पुलिस ने मौका मुआयना किया है. अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा. आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

घटना से ग्रामीणों में आक्रोश : जिले में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. अधिकांश चोरी की घटनाओं का सिलसिला ग्रामीण क्षेत्रों में देखा जा रहा है. बदमाश कभी भी घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. लगातार हो रही वारदातों से पुलिस की कार्यशैली और रात्रि गस्त व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details