छत्तीसगढ़

chhattisgarh

चरचा कॉलरी खदान में हुई चोरी का खुलासा, 3 नाबालिग समेत 7 चोर अरेस्ट, तीन की तलाश जारी - Theft in Charcha Colliery mine

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 5, 2024, 4:50 PM IST

चरचा कॉलरी के ईस्ट खदान में चोरी करने वाले सात आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट किया है. इन आरोपियों में तीन नाबालिग भी शामिल हैं.दो अप्रैल की रात को चोरों ने एसईसीएल के गार्ड पर हमला करके चोरी की थी.

Theft in Charcha Colliery mine revealed
चरचा कॉलरी खदान में हुई चोरी का खुलासा

कोरिया : चरचा ईस्ट खदान में एसईसीएल गार्ड पर हमला कर तांबे का तार, लोहे का एंगल और दूसरी कीमती सामानों को चोरी की गई थी.इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सात चोरों को गिरफ्तार किया है.इन चोरों में तीन नाबालिग भी हैं. आरोपियों ने चालू लाइन के तार को हथियारों से काट दिया था. इस दौरान जब एसईसीएल के गार्ड ने चोरों को रोकने की कोशिश की तो उन पर पथराव किया गया.

कब हुई थी चोरी :दो अप्रैल की रात हथियारों से लैस चोर चरचा ईस्ट खदान के स्टोर एरिया में घुस गए थे. इस दौरान एसईसीएल के गार्ड राजकुमार ने अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचा.इस दौरान गार्ड ने अपने साथियों के साथ चोरों को रोकने की कोशिश की.लेकिन सभी ने उन पर पत्थर फेंकना शुरु कर दिया. सुरक्षाकर्मियों पर पथराव करते हुए चालू लाइन के तार काट दिया और लोहे के चैनल को धारदार हथियार से काटकर चोरी कर ले गए.आरोपियों के पथराव से एसईसीएल के सुरक्षाकर्मियों के सिर, पैर और सीने में चोट आई है. इस मामले की रिपोर्ट तीन अप्रैल को चरचा थाने में दर्ज कराई गई. हथियार जब्त करने के साथ ही थाना चरचा में अपराध धारा 458, 380, 332, 186, 353, 120 बी भादवि. एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

विशेष टीम ने की गिरफ्तारी :एसपी कोरिया सूरज सिंह परिहार ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया. पुलिस ने चोरी में शामिल आरोपी सुनील कुमार, पुरुषोत्तम उर्फ गोल्लर, मंगलराम उर्फ गोलू, सुदेश उर्फ सुमन और तीन नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पुलिस ने तांबा तार, लोहे का चैनल सहित कीमती सामान और हथियार जब्त किया है.

दुकान में भी की थी चोरी :पूछताछ के दौरान दो नाबालिगों ने 28 फरवरी 2024 की रात सुजय जैन के किराना दुकान से चोरी की घटना को अंजाम देना भी स्वीकार किया है. किराना दुकान से चोरी की घटना को लेकर अपराध धारा 458, 380, 34 थाना चरचा में कायम किया गया था.इसके अलावा पुलिस को अंदेशा है कि क्षेत्र में हुई कई चोरी की घटनाओं में आरोपियों का हाथ हो सकता है. सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से आरोपियों को जिला जेल कोरिया और नाबालिगों को संप्रेक्षण गृह अंबिकापुर भेजा गया है.इस मामले में चोरी के तीन आरोपी फरार हैं.

एक्शन मोड में भिलाई पुलिस, चोर गिरोह का किया भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार
कवर्धा में चोर बने पुलिस के लिए चुनौती, सांसद निवास को निशाना बनाने की कोशिश, सीसीटीवी में कैद घटना
जांजगीर के मनका दाई मंदिर में चोरी करने वाले ओडिशा से गिरफ्तार, इस तकनीक की मदद से धरे गए आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details