झारखंड

jharkhand

पलामू में वज्रपात से किशोरी की मौत, विधायक ने की मुआवजा देने की मांग

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 27, 2024, 10:15 PM IST

Thunderclap in Palamu. पलामू में आसमानी बिजली की चपेट में आने से एक किशोरी की मौत हो गई है. घटना हैदरनगर थाना क्षेत्र की है. मामले में विधायक समेत कई जनप्रतिनिधियों ने मृतका के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है.

http://10.10.50.75//jharkhand/27-February-2024/jh-pal-03-vajrpat-se-ek-kishori-ki-maut-img-jhc10041_27022024192500_2702f_1709042100_500.jpg
Teenage girl dies due to thunderclap

पलामूःजिले के हैदरनगर क्षेत्र के सिंघना गांव के स्कूल के पास वज्रपात से गांव निवासी सुनेश्वर रजवार की 15 वर्षीय पुत्री संजू कुमारी की मौत हो गई है. सूचना मिलने के बाद हैदरनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद भेज दिया है.

जलावन चुनने गई थी किशोरी

जानकारी के अनुसार किशोरी जलावन चुनने गई थी. इसी दौरान हल्की बारिश शुरू हो गई और अचानक वज्रपात हो गया. जिसकी चपेट में किशोरी आ गई और वहीं अचेत होकर गिर पड़ी. आनन-फानन में परिजनों ने उसे अस्पताल लाया. जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों ने जांच कर किशोरी को मृत घोषित कर दिया.

कई जनप्रतिनिधि पहुंचे अस्पताल, मृतका के परिजनों को बंधाया ढाढ़स

वहीं घटना की जानकारी मिलने पर भाजपा सैन्य प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सह किसान ब्रिगेड संरक्षक कर्नल डॉ संजय कुमार सिंह और बीस सूत्री अध्यक्ष सह एनसीपी के जिला प्रवक्ता योगेंद्र सिंह उर्फ गुडडू सिंह अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद पहुंचे और मृतका के परिवार से मिलकर उन्हें ढाढ़स बंधाया. जनप्रतिनिधियों ने घटना को लेकर गहरा दुख प्रकट किया और सरकार से मृतका के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की. साथ ही सरकार से ग्रामीण क्षेत्रो में वज्रपात से बचाव के लिए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरुकता अभियान चलाने की भी मांग की गई है.

विधायक कमलेश सिंह ने सीओ को मुआवजे की प्रक्रिया करने का दिया निर्देश

एनसीपी प्रवक्ता योगेंद्र सिंह ने घटना की जानकारी हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह को दूरभाष पर दी. विधायक ने अंचलाधिकारी हैदरनगर को आपदा प्रबंधन विभाग से मुआवजा की प्रक्रिया करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता लोगों को आपदा से बचने के प्रति जागरूक करने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें-

सदन में गूंजा वज्रपात का मुद्दा, विधायक कमलेश कुमार सिंह ने उठाई आश्रितों को मुआवजा देने की मांग

आसमानी कहर: 24 घंटे में चार की मौत, मौसम विभाग ने जारी की है चेतावनी

Lightning In Palamu: आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, पेड़ के नीचे चुन रही थी महुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details