उत्तराखंड

uttarakhand

सुराज सेवादल ने सीडीओ कार्यालय में किया धरना प्रदर्शन, डीएम से की मुख्य विकास अधिकारी की शिकायत

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 1, 2024, 10:07 AM IST

Updated : Mar 1, 2024, 11:11 AM IST

Protest of Suraj Seva Dal in Haridwar सुराज सेवादल ने नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हरिद्वार में जोरदार प्रदर्शन किया. दल का आरोप है कि उनकी दो शिकायतों की सीडीओ द्वारा अनदेखी की जा रही है. सुराज सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष रमेश जोशी ने डीएम से सीडीओ की शिकायत की है. रमेश जोशी ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो सुराज सेवादल के कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे.

Suraj Seva Dal
सुराज सेवादल प्रदर्शन

हरिद्वार में सुराज सेवादल का प्रदर्शन

हरिद्वार: सुराज सेवादल के कार्यकर्ताओं ने रोशनाबाद में विरोध मार्च निकाला. कार्यकर्ताओं ने विकास भवन तथा जिला मुख्यालय पर धरना दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में सुराज सेवादल के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और अधिकारियों पर सरकार की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया.

सुराज सेवादल का प्रदर्शन: इस दौरान सुराज सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष रमेश जोशी ने कहा कि हरिद्वार में फर्जी तरीके से ग्राम प्रधान बने लोगों की जांच की फाइल को दबाया जा रहा है. अधिकारियों की शह पर सरकारी जमीनों पर कब्जे किए जा रहे हैं. उन्होंने साफ तौर से कहा कि यदि जल्द ही ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हुई, तो सुराज सेवादल के कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे.

सुराज सेवादल ने सीडीओ पर लगाए गंभीर आरोप: हरिद्वार में सुराज सेवा दल ने कार्यकर्ताओं ने मुख्य विकास अधिकारी के कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया. कार्यक्रम का नेतृत्व दल के प्रदेश अध्यक्ष रमेश जोशी द्वारा किया गया. सुराज सेवा दल की मुख्य दो मांगें काफी दिनों से सीडीओ कार्यालय में लंबित थीं. पहली मांग अकबरपुर खुर्द में स्थानीय भूमाफियाओं द्वारा सरकारी भूमि पर कब्जा कर जमीन हड़पने का मामला था. जिसमें जिलाधिकारी द्वारा एक महीने पूर्व ही जांच पूर्ण कर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया था.

डीएम से की सीडीओ की शिकायत: दूसरी मांग नगला खुर्द की प्रधान के अयोग्य घोषित होने के संदर्भ में था. जिस पर एसडीएम द्वारा प्रधान को चार महीने पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया था. सुराज सेवादल का आरोप है कि दोनों ही मामले को सीडीओ द्वारा विलंबित किया जा रहा था. इस संदर्भ में कोई निर्णय नहीं लेने के उपरांत सुराज सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने जिला अधिकारी कार्यालय का रुख किया और जिलाधिकारी को सीडीओ की कार्यशैली से अवगत कराया.
ये भी पढ़ें: मांगों को लेकर सुराज सेवादल ने किया प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

Last Updated : Mar 1, 2024, 11:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details