दिल्ली

delhi

12वीं में फेल होने पर छात्र ने किया सुसाइड, पीजी में रहकर कर रहा था आईआईटी की तैयारी - Student suicide in Laxmi Nagar

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 13, 2024, 9:28 PM IST

दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में 12वीं कक्षा में फेल होने से दुखी छात्र ने आत्महत्या कर ली. छात्र 12वीं की परीक्षा में दो विषय में फेल हो गया था. वह लक्ष्मी नगर इलाके के एक पीजी में रहकर आईआईटी की तैयारी कर रहा था. पुलिस ने घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी है.

लक्ष्मी नगर में छात्र ने किया सुसाइड
लक्ष्मी नगर में छात्र ने किया सुसाइड (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके के एक पीजी में रहकर आईआईटी की तैयारी कर रहे नाबालिग छात्र ने सोमवार को सुसाइड कर लिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में सुरक्षित रखवा दिया है. सोमवार को ही छात्र का 12वीं कक्षा का रिजल्ट आया था और वह दो सब्जेक्ट में फेल हो गया था. आशंका जताई जा रही है कि बोर्ड परीक्षा में फेल होने से परेशान छात्र ने आत्महत्या कर ली. मृतक मूल रूप से यूपी के इटावा का रहने वाला है. पुलिस ने घटना की सूचना परिजनों को दे दी है.

ये भी पढ़ें: महरौली में 20 साल की लड़की ने की खुदकुशी, कारण पता लगा रही पुलिस

पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि मृतक छात्र की उम्र 16 साल 8 महीने थी. वह मूल रूप से यूपी के इटावा का रहने वाला था. उसके पिता उत्तर प्रदेश सरकार के सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं. डीसीपी ने बताया कि छात्र लक्ष्मी नगर इलाके स्थित होम केयर पीजी में रहकर आईआईटी की तैयारी कर रहा था. डीसीपी ने बताया कि होम केयर पीजी में एक लड़के के आत्महत्या किए जाने की सूचना पुलिस को मिली. लक्ष्मी नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. तो पीजी के कमरे से छात्र का शव बरामद हुआ. क्राइम टीम और फोरेंसिक टीम से घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया है. शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के लिए भेजा गया है.

डीसीपी ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि छात्र का 12वीं का रिजल्ट आया था और वह दो सब्जेक्ट में फेल हो गया था. आशंका है कि फेल होने से परेशान छात्र ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने छात्र के परिजनों को घटना की सूचना दी है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली एम्स में बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा ने की खुदकुशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details