उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड विधानसभा सत्र को लेकर अलर्ट, देहरादून में चेकिंग तेज, चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 4, 2024, 9:13 PM IST

uttarakhand assembly session उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर एसएसपी ने ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल को ब्रीफ किया है. साथ ही एसएसपी ने डयूटी के दौरान लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं. वहीं, अगर पुलिस कर्मियों द्वारा लापरवाही बरती जाती है, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Etv Bharat
उत्तराखंड विधानसभा सत्र को लेकर अलर्ट

देहरादून:5 फरवरी से शुरू हो रहे उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान सुरक्षा में नियुक्त किए गए पुलिस बल को एसएसपी अजय सिंह ने ब्रीफ किया है. इसी बीच एसएसपी ने विधानसभा गेट ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी और कर्मचारी को आने वाले व्यक्तियों की अच्छी तरह से चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कहा कि किसी भी व्यक्ति को ज्वलनशील और संदिग्ध वस्तु के साथ अंदर ना आने दिया जाए. केवल अधिकृत व्यक्तियों व पासधारकों के वाहनों को ही अंदर जाने की अनुमति दी जाए.

विधानसभा के पास नहीं पहुंच पाएंगे अराजक तत्व :इसके अलावा एसएसपी ने पुलिस बल को निर्देश दिए कि विधानसभा तिराहे से डिफेंस कॉलोनी बैरियर तक रोड पर कोई भी वाहन खड़ा ना होने दिया जाए. साथ ही बैरियर ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी और कर्मचारी किसी जूलूस और धरना-प्रदर्शन के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी अराजक तत्व बैरियर पार कर विधानसभा के निकट न पहुंचे पाए. वहीं, अगर कोई पुलिस कर्मी लापरवाही बरता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

फुल ड्रेस में पुलिस कर्मियों की हुई रिहर्सल:एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि ब्रीफिंग के बाद ड्यूटी पर नियुक्त सभी पुलिस बल की फुल ड्रेस रिहर्सल करवाई गई और रिहर्सल के दौरान सभी पुलिस बल को ड्यूटी प्वांइटों पर नियुक्त करते हुए उन्हें ड्यूटी प्वांइट के संबंध में ब्रीफ किया गया है. उन्होंने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक 5, पुलिस उपाधीक्षक 12, प्रभारी निरीक्षक/थाना प्रभारी 21, उपनिरीक्षक 44, महिला उपनिरीक्षक 7, अपर उपनिरीक्षक 71, हेड कांस्टेबल 88, कांस्टेबल 208, महिला कांस्टेबल 60, मुख्य आरक्षी ( प्रमोटर) 109, पीएसी 02, क्यूआरटी 2 और टीम व सशस्त्र पुलिस गार्ड 6 नियुक्त किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details