दिल्ली

delhi

स्पेशल सेल ने दो हथियार तस्कर को दबोचा, जेल में बंद गैंगस्टर के इशारे पर करते थे हथियारों की सप्लाई

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 15, 2024, 2:07 PM IST

दिल्ली पुलिस ने दो ऐसे हथियार तस्करों को दबोचा है, जो अवैध हथियार खरीदकर दिल्ली एनसीआर में गैंगस्टरों और उनके गुर्गों को सप्लाई करते थे. फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एटा से अवैध हथियार खरीदकर दिल्ली एनसीआर में गैंगस्टरों और उनके गुर्गों को सप्लाई करने वाले दो अंतर्राज्जीय तस्करों को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान धौलपुर, राजस्थान के रहने वाले हरेंद्र सिंह और संदीप सिंह के रूप में हुई है. आरोपियों के कब्जे से 18 पिस्टल बरामद की गई है. पुलिस आरोपियों से एटा और दिल्ली एनसीआर का नेटवर्क पूछकर उनको भी पकड़ने की कोशिश कर रही है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया की एसीपी कैलाश सिंह बिष्ट की देखरेख में इंस्पेक्टर राहुल कुमार और विनीत कुमार तेवतिया के निर्देशन में पुलिस टीमें दिल्ली-एनसीआर में हथियारों की सप्लाई करने वाले सिंडिकेट के बारे में जानकारी जुटा रही थी. एक पुख्ता इनपुट पर पुलिस टीम ने गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के पास घेराबंदी करके दोनों आरोपियों को हथियारों की खेप के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ करने पर पता चला कि धौलपुर, राजस्थान का रहने वाला भगवान दास 8 से 10 सालों से अधिक समय से अवैध हथियारों की तस्करी में शामिल है और वर्तमान में राजस्थान की जेल में बंद है. वह 42 वारदातों में शामिल रहा है. 2022 में उसे 16 पिस्टल के साथ स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था. भगवान दास ने हरेंद्र सिंह की सहायता से जेल से ही हथियारों की तस्करी का खेल जारी रखा था. भगवान दास एटा के हथियार बनाने वालों के संपर्क में था.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के साउथ वेस्ट जिले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चार चोरों को किया गिरफ्तार

हरेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश से अवैध हथियारों की खेप इकट्ठा करने और उसे पैसे देने के लिए संपर्ककर्ता संदीप सिंह परमार को काम सौंपा था. अवैध हथियार हासिल करने के बाद हरेंद्र सिंह उन्हें भगवान दास के निर्देश पर बदमाशों तक पहुंचाता था. इस बीच, दीपक अग्रोला गिरोह के सदस्य सुनील नाम के एक व्यक्ति ने भगवान दास से संपर्क किया और उसे हथियार आपूर्ति करने के लिए कहा. वह दिल्ली में सुनील को हथियार कार्टेल की आपूर्ति करने के लिए सहमत हो गया और अवैध हथियारों की इस खेप को सुनील तक पहुंचाने के लिए वाहक हरेंद्र सिंह और संदीप सिंह परमार को दिल्ली भेजा था.

ये भी पढ़ें :निजी स्कूल के शिक्षक को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, जांच में जुटी नोएडा पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details