मध्य प्रदेश

madhya pradesh

श्योपुर में कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका, मंगलवार को BJP में शामिल हो सकते हैं रामनिवास रावत - Congress MLA Ramniwas may join BJP

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 29, 2024, 1:28 PM IST

Updated : Apr 29, 2024, 6:34 PM IST

श्योपुर के विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. रामनिवास 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में प्रेमसर में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. रामनिवास के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस को ग्वालियर चंबल में भारी नुकसान हो सकता है.

CONGRESS MLA RAMNIWAS MAY JOIN BJP
कांग्रेस विधायक रामनिवास के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

कांग्रेस विधायक रामनिवास के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

श्योपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के बीच मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका लग सकता है. दरअसल, विजयपुर विधायक रामनिवास रावत के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो चुकी हैं. बताया जा रहा है कि मंगलवार को रामनिवास रावत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष प्रेमसर में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं. जिसकी जानकारी उनके समर्थकों द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर साझा की जा रही है.

कांग्रेस को हो सकता है बड़ा नुकसान

श्योपुर के विजयपुर से कांग्रेस के विधायक, पूर्व मंत्री और एमपी कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे सीनियर नेता रामनिवास रावत भी बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. बता दें कि इससे पहले भी ग्वालियर चंबल क्षेत्र में ओबीसी का बड़ा चेहरा माने जाने वाले विधायक रामनिवास के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की खबरों ने भोपाल से लेकर दिल्ली तक बवाल मचाया था. जब कांग्रेस ने बड़ी मुश्किल से रामनिवास को मनाया था.

30 अप्रैल को प्रेमसर आएंगे मुख्यमंत्री

आपको बता दें कि 30 अप्रैल को मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के पक्ष में वोट मांगने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रेमसर आ रहे हैं. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यहीं पर विधायक रामनिवास कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करेंगे. रामनिवास रावत विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में थे, लेकिन पार्टी ने युवा चेहरे के तौर पर उमंग सिंघार को ये जिम्मेदारी दे दी. रामनिवास के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस को ग्वालियर चंबल की लोकसभा सीट पर भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें:

ग्वालियर में गरजे शिवराज, कहा- कांग्रेस की कुंडली में राहू, बुद्धि पर मंथरा, खतरे में कांग्रेस है संविधान नहीं

जिस भांजे को पाल पोसकर बड़ा किया उसी ने मामा को कुल्हाड़ी से काटा, पैसों के लालच में कर दी हत्या

रामनिवास रावत के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष उदुराज जाट ने बताया कि यह सही है रामनिवास रावत कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होंगे और यह लगभग तय भी है. रावत प्रेमसर में सीएम मोहन यादव के सामने सदस्यता ग्रहण करेंगे. उनके साथ हजारों समथर्क भी भाजपा ज्वाइन करेंगे. वहीं, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष श्रीधर गुर्जर ने मीडिया को बताया कि "काफी दिनों से तैयारी चल रही है, हो सकता है 30 (अप्रैल) तारीख को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करें. नेताजी के साथ 10 से 15 हजार कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा की सदस्यता लेंगे." इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष ने खुद भी भाजपा ज्वाइन करने की बात कही.

Last Updated :Apr 29, 2024, 6:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details