छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव में शहीद कप कबड्डी प्रतियोगिता, शहीद कप ट्रॉफी पर भैंसरा गांव का कब्जा

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 27, 2024, 5:12 PM IST

Shaheed Cup Kabaddi Championship राजनांदगांव में शहीद कप कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. पुलिस द्वारा कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इसमें कुल 60 टीमों ने शिरकत किया. इसका उद्देश्य नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लोगों से बेहतर संवाद कायम करना है. Rajnandgaon police

Kabaddi Championship in Rajnandgaon
राजनांदगांव में कबड्डी प्रतियोगिता

राजनांदगांव: पुलिस द्वारा कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत जिले में शहीद कप कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में नक्सल प्रभावित क्षेत्र की टीमों ने हिस्सा लिया. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला डोंगरगढ़ और भैंसरा गांव के बीच खेला गया, जिसमें भैंसरा गांव ने डोंगरगढ़ को हराते हुए शहीद कप ट्रॉफी पर कब्जा किया.

भैंसरा गांव ने जीता शहीद कप ट्रॉफी: कबड्डी प्रतियोगिता में क्षेत्र के युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इसमें कुल 60 टीमों ने शिरकत किया, जिसमें से 10 टीमों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खिताबी मुकाबलों के लिए क्वालीफाई किया. जिसके बाद राजनांदगांव पुलिस लाइन में इन 10 टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत हुआ. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला डोंगरगढ़ और भैंसरा गांव के बीच खेला गया, जिसमें भैंसरा गांव ने डोंगरगढ़ को हराते हुए शहीद कप ट्रॉफी पर कब्जा किया.

कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत किया आयोजन: इस टूर्नामेंट का उद्देश्य नक्सल प्रभावित क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्र में युवाओं को पुलिस से जोड़ना है. युवाओं से बेहतर संवाद स्थापित करने कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसका भव्य समापन देर रात को राजनांदगांव पुलिस लाइन में हुआ.

शहीद कप कबड्डी प्रतियोगिता में जीते हुए खिलाड़ियों को 10 हजार रुपए नगद इनाम और मेडल व कप दिया गया है. इसके साथ ही दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 5 हजार नगद पुरस्कार से दिया गया. इस आयोजन का उद्देश्य नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लोगों से बेहतर संवाद कायम करना है. - मोहित गर्ग, एसपी, राजनांदगांव

दरअसल, राजनांदगांव पुलिस ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र के इन युवाओं को बेहतरीन संवाद और खेल के प्रति युवाओं को प्रोत्साहित करने इस चैंपियनशिप का आयोजन किया. इस प्रतियोगिता में कुल 60 टीमों ने हिस्सा लिया. कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत इस कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया.

कोरबा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कैंसर का ईलाज शुरू, मरीजों को मिली कीमोथेरेपी की सुविधा
छत्तीसगढ़ के किसान पपीता की खेती करते समय इन बातों का रखें ध्यान, हो जाएंगे मालामाल
तीन दिवसीय सिरपुर महोत्सव का समापन, अभिजीत सावंत ने सजाई सुरों की महफिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details