मध्य प्रदेश

madhya pradesh

51 ट्रैक्टरों पर निकली दूल्हे की बारात, जिसने भी देखा बस देखता रह गया - Baraat in 51 tractors

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 28, 2024, 2:15 PM IST

सीहोर जिले के झरखेड़ा गांव में एक युवक की बारात 51 ट्रैक्टरों पर सवार होकर दुल्हनिया के घर पहुंची. इस अनोखी बारात की चर्चा अब पूरे क्षेत्र में है. झरखेड़ा गांव के कपिल की शादी दोराहा जोड़ गांव की खुशबू से हुई है.

UNIQUE PROCESSION IN SEHORE
सीहोर में 51 ट्रैक्टरों पर निकली दूल्हे की बारात

सीहोर में 51 ट्रैक्टरों पर निकली दूल्हे की बारात

सीहोर। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. इसकी वजह काफी रोचक है. आपने कई बार देखा होगा कि बारात में दूल्हा कभी घोड़े से आता है तो कभी कार से लेकिन इस शादी में दूल्हा न तो घोड़े से आता है, न ही बग्घी या कार से बल्कि दूल्हा अपनी दुल्हनिया के पास ट्रैक्टर में सवार होकर पहुंचता है. ऐसा भी नहीं है कि केवल दूल्हा ही ट्रैक्टर में सवार होकर अपनी ससुराल पहुंचा हो. दूल्हे के साथ 51 ट्रैक्टरों में बारात भी सवार थी. इस दौरान दूल्हा खुद ट्रैक्टर चलाकर अपने ससुराल पहुंचा और जहां बारातियों और दूल्हे का भव्य तरीके से स्वागत किया गया. इस बारात को देखकर वहां मौजूद लोग अचंभित रह गए.

कपिल से हुई खुशबू की शादी

दरअसल, ये मामला सीहोर जिले के झरखेड़ा गांव का है. यहां के कपिल की शादी दोराहा जोड़ की खुशबू से हुई है. शुक्रवार शाम बारात दूल्हे के घर से 3 किलोमीटर दूर स्थित दोराहा जोड़ गांव के लिए रवाना हुई. इस दौरान 200 से अधिक बराती 51 ट्रैक्टरों पर सवार होकर दुल्हन के घर पहुंचे. जहां उनका स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें:

साहसी दुल्हन: सीहोर में दूल्हे को दुल्हन ने सिखाया सबक, बैरंग लौटी बारात, कर रहा था इसकी डिमांड

अब हवा में उगा सकते हैं आलू-टमाटर, सीहोर के वैज्ञानिकों ने खोजी खेती की नई तकनीक, होगा बंपर उत्पादन

खेती से जुड़ा है दूल्हे का परिवार

दूल्हे ने इस मौके पर कहा, ' मेरे परिवार का मुख्य व्यवसाय खेती है. यहां हर कोई खेती से ताल्लुक रखता है. एक ट्रैक्टर को किसान की पहचान माना जाता है.' इस दौरान बारातियों ने कहा कि हम ट्रैक्टर से खेती करते हैं, तो उस पर सवार होकर बारात क्यों नहीं निकाल सकते. वहीं दूल्हे के पिता इमरतलाला कुशवाहा ने बताया कि जब बारात दुल्हन के गांव पहुंची तो सभी हैरान रह गए और उनका भव्य तरीके से स्वागत किया. जहां दुनिया में चकाचौंद से प्रभावित होकर लोग शादियों में लाखों रुपए बर्बाद कर देते हैं. वहीं आर्थिक रूप से संपन्न किसान परिवार ने इस अनोखे तरीके से बारात निकालकर सबको अचंभित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details