दिल्ली

delhi

किसानों के मार्च से पहले गाजीपुर बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा, लोहे और कंक्रीट के बैरिकेडिंग का इंतजाम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 6, 2024, 2:14 PM IST

Farmer Delhi March: किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद से राजधानी में पुलिस अलर्ट हो गई है. दिल्ली के तमाम बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पढ़िये गाजीपुर बॉर्डर से ईटीवी भारत संवाददाता मोनिब खान की रिपोर्ट

गाजीपुर बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा
गाजीपुर बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा

गाजीपुर बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा

नई दिल्ली/गाजियाबाद: किसानों के दिल्ली मार्च के ऐलान के बाद दिल्ली बॉर्डर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर भी सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है. गाजीपुर बॉर्डर पर इस वक्त दिल्ली पुलिस के जवान मौजूद है. इसके साथ ही अर्धसैनिक बलों की संख्या बढ़ा दी गई है. बॉर्डर पर यूपी पुलिस के साथ-साथ पीएसी (PAC) जवान भी मुस्तैद है.

दिल्ली यूपी बॉर्डर का लिंक रोड 12 फरवरी से लगातार बंद है. लिंक रोड पर आवाजाही पूरी तरीके से बंद है. ट्रैफिक को आनंद विहार और गाज़ीपुर पेपर मार्केट की तरफ डाइवर्ट किया जा रहा है. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किये गये हैं, बॉर्डर को पूरी तरह से सील करने की भी व्यवस्था की गई है. भारी संख्या में लोहे और कंक्रीट के बैरिकेडिंग रखे गये हैं, इसके साथ ही पुरानी गाड़ियों को भी जमा किया गया है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली कूच की तैयारी में किसान, सिंघु बॉर्डर पर लगा जाम, हर गाड़ी की हो रही कड़ी चेकिंग

हालांकि राहत की बात ये है कि एनच 24 और दिल्ली मेरठ-एक्सप्रेस वे पर आवाजाही सुचारू रूप से चल रही है. मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों का कहना है कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस मुस्तैद है. दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस लगातार संपर्क में है.

गाजीपुर बॉर्डर के अलावा निज़ामुद्दीन ब्रिज से पहले अक्षरधाम मंदिर के पास भी बैरिकेडिंग का इंतजाम किया गया है, जरूरत पड़ने पर मार्ग को बंद किया जा सके इसके लिए लोहे के बैरिकेडिंग लाई गई है.

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन को लेकर छावनी में तब्दील हुआ जंतर-मंतर, चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details