बिहार

bihar

बगहा मिड डे मील मामले में हेडमास्टर सस्पेंड, रसोइया पर भी गिरी गाज, 200 बच्चे हुए थे बीमार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 7, 2024, 8:29 AM IST

Bagaha Mid Day Meal Case: पश्चिमी चंपारण डीएम दिनेश राय ने बगहा मिड डे मील मामले में बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक को सस्पेंड करने का आदेश दिया है. वहीं, रसोइया को भी हटा दिया गया है.

बगहा मिड डे मील केस
बगहा मिड डे मील केस

बगहा: सोमवार को मिड डे मील खाने से बगहा में सैकड़ों स्कूली बच्चे बीमारहो गए थे. अब इस मामले में भैरोगंज के उत्क्रमित मध्य विद्यालय टोला परसौनी के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुजीत कुमार राम को डीएम ने तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के लिए डीईओ को निर्देश दिया है. उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी संचालित करने को कहा है. इसके अलावा विद्यालय के रसोइया को भी हटाया गया है.

बगहा मिड डे मील केस

डीएम ने की बड़ी कार्रवाई:इस बाबत जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय ने जिला शिक्षा पदाधिकारी के नेतृत्व में एक जांच टीम का गठन कर दिया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी की जांच रिपोर्ट में विद्यालय प्रबंधन की उदासीनता और लापरवाही सामने आई है. इसमें प्रभारी प्रधानाध्यापक दोषी पाए गए हैं. ऐसे में प्रभारी प्रधानाध्यापक सुजीत कुमार राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया गया है.

"उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टोला परसौनी के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुजीत कुमार राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने का निर्देश डीईओ को दिया है. उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही भी संचालित करने का निर्देश डीईओ को दिया गया. विद्यालय के रसोइया को भी हटाया गया है"- दिनेश कुमार राय, जिलाधिकारी, पश्चिमी चंपारण

मिड डे मील खाने से सैकड़ों बच्चे बीमार:आपको बताएं कि सोमवार को मध्याह्न भोजन खाने से सैकड़ों बच्चों की तबीयत बिगड़ गई थी. हालांकि इलाज के बाद सभी बच्चे अब ठीक हैं. बताया जाता है कि खाना बनाने के बाद जब रसोइया ने खाना टेस्ट किया तो उसे स्वाद ठीक नहीं लगा. जिसके बाद उसने हेडमास्टर को इस बारे में बताया लेकिन फिर भी खाना परोसने को कहा गया. वहीं बच्चों ने बताया कि सब्जी से किरासन तेल और पेट्रोल जैसा स्वाद आ रहा था.

ये भी पढ़ें:

मिड डे मील खाने से 200 बच्चे बीमार, रसोइया के मना करने पर भी खिलाया 'जानलेवा' आहार

बगहा में मिड डे मील खाने से कई बच्चे बीमार, पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details