झारखंड

jharkhand

राज्यसभा चुनाव 2024: एनडीए से डॉ. प्रदीप वर्मा और इंडिया गठबंधन से सरफराज अहमद ने भरा पर्चा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 11, 2024, 4:15 PM IST

Updated : Mar 11, 2024, 6:14 PM IST

Sarfaraz Ahmed filed nomination for Rajya Sabha. झारखंड में राज्यसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन से सरफराज अहमद द्वारा नामांकन किया गया. इस मौके पर उनके साथ सीएम चंपाई सोरेन समेत अन्य नेता मौजूद रहे. इससे पहले सुबह में बीजेपी की ओर से डॉ. प्रदीप वर्मा ने पर्चा दाखिल किया था.

Sarfaraz Ahmed filed nomination from INDIA Alliance for Rajya Sabha elections in Jharkhand
झारखंड में राज्यसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन से सरफराज अहमद ने भरा पर्चा

राज्यसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन से सरफराज अहमद ने नामांकन किया

रांचीः गांडेय विधानसभा से विधायकी त्याग कर राज्यसभा चुनाव में किस्मत आजमाने आए सरफराज अहमद ने नामांकन के आखिरी वक्त में अपना पर्चा दाखिल कर चुनाव मैदान में उतर आए हैं. सोमवार 11 मार्च को नामांकन के आखिरी वक्त में इंडिया गठबंधन की ओर से उन्होंने पर्चा भरा.

झारखंड विधानसभा स्थित प्रभारी सचिव सह राज्यसभा चुनाव के निर्वाची पदाधिकारी सैयद जावेद हैदर के कार्यालय कक्ष में दोपहर 2 बजे के करीब मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के साथ पहुंचे सरफराज अहमद द्वारा नामांकन दाखिल किया गया. इस मौके पर कांग्रेस की ओर से विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, राजद के सत्यानंद भोक्ता और माले विधायक विनोद सिंह मौजूद रहे. सरफराज अहमद के द्वारा दो सेटों में दाखिल नामांकन में इंडिया गठबंधन के विधायक प्रस्तावक बने.

नॉमिनेशन के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा की दो सीटों के लिए हो रहे चुनाव में दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में आए हैं. ऐसे में सरफराज अहमद का राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है. झारखंड ने इस चुनाव के जरिए दूसरे राज्यों को बड़ा मैसेज देने का काम किया है. वहीं सरफराज अहमद ने कहा कि मैंने झारखंड की पहले भी सेवा की है आगे भी करता रहूंगा. उन्होंने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को प्रत्याशी बनाए जाने के लिए धन्यवाद दिया है.

सरफराज अहमद और प्रदीप वर्मा का राज्यसभा जाना तयः

झारखंड की दो सीटों के लिए हो रहे राज्यसभा चुनाव में दो ही प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. ऐसे में एनडीए से डॉ प्रदीप वर्मा और इंडिया गठबंधन से सरफराज अहमद का राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है. हालांकि नामांकन के बाद 12 मार्च को नामांकन पत्र की स्क्रूटनी की जाएगी. इसके बाद 14 तारीख को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि के बाद औपचारिक रूप से निर्वाचन की घोषणा की जाएगी. ऐसे में 21 मार्च को मतदान कराने की नौबत आता हुआ नहीं दिख रहा है.

इन सब के बीच नामांकन के अंतिम समय तक यह संभावना व्यक्त की जा रही थी कि नॉमिनेशन पेपर खरीदने वाले मुंबई के उद्योगपति हरिहर महापात्रा चुनाव मैदान में उतरने वाले हैं. लेकिन जानकारी के मुताबिक कोई भी विधायक हरिहर महापात्रा का प्रस्तावक बनने के लिए तैयार नहीं हुआ. जिस वजह से वह नॉमिनेशन नहीं कर पाए और आखिरकार दो सीटों के लिए हो रहे इस राज्यसभा चुनाव में दो ही नामांकन हो पाया.

इसे भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव 2024ः एनडीए प्रत्याशी डॉ प्रदीप वर्मा ने भरा पर्चा, इन वजहों से जीत की बढ़ी संभावना

इसे भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव: प्रदीप वर्मा को लाकर बीजेपी ने खेला दांव, रविवार को रणनीति बनाने के लिए बुलाई विधायक दल की बैठक

इसे भी पढ़े- हजारीबाग सीट से यशवंत सिन्हा हो सकते हैं महागठबंधन के उम्मीदवार, कांग्रेस विधायक ने दिए संकेत

Last Updated :Mar 11, 2024, 6:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details