बिहार

bihar

'गारंटी मतलब मोदी, नारी शक्ति वंदन से लोकसभा में बढ़ेगी बहनों की संख्या'- सम्राट चौधरी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 5, 2024, 7:16 AM IST

Nari Shakti Vandan Adhiniyam: नारी शक्ति वंदन अधिनियम से लोकसभा में बहनों की संख्या बढ़ेंगी. आज देश में गारंटी मतलब मोदी है. ये बातें सम्राट चौधरी ने भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित नारी शक्ति सम्मान समारोह के दौरान कही.

उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी
उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी

पटना:जब एक लड़का पढ़ता है तो एक व्यक्ति पढ़ता है, लेकिन जब एक बहन पढ़ती है तो पूरा परिवार पढ़ता है.नारी शक्ति वंदन अधिनियम से लोकसभा में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी. आज देश में गारंटी मतलब मोदी है. उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने नारी शक्ति सम्मान समारोह के दौरान महिलाओं को संबोधित करते हुए ये बातें कही हैं.

'देश में गारंटी मतलब मोदी': उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश में गारंटी मतलब मोदी है. मोदी की गारंटी है. उन्होंने नारी शक्ति वंदन अधिनियम की चर्चा करते हुए कहा कि इससे देश के संसद में बहनों की संख्या 180 से ज्यादा बढ़ जाएगी. इसके साथ ही महिलाओं का आह्वान करते हुए कहा कि अगर उन्होंने चाह लिया तो बिहार में राजद का खाता भी नहीं खुल पाएगा.

महिला सुरक्षा को लेकर कही बातें: उन्होंने महिला सुरक्षा की चर्चा करते हुए कहा कि अब सरकारी कार्यालयों से लेकर गांव, शहर तक के सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री दूसरों के भी सपने को पूरा करने में लगे हैं. आज निर्धन परिवारों को पांच किलो अनाज भी दिया जा रहा है, तो बिहार में नीतीश सरकार के साथ मिलकर पांच लाख रुपए तक का इलाज भी हो रहा है.

महिलाओं के साथ गलत करने पर एक्शन: उन्होंने महिलाओं को भरोसा देते हुए कहा कि बिहार में अब गुंडा राज नहीं आएगा, यहां कानून का राज रहेगा. उन्होंने बिहार विधानसभा में हाल में लाए गए एक विधेयक की चर्चा करते हुए कहा कि इससे माफियाओं को बिहार छोड़ना पड़ेगा, इससे महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वालों को भी कड़ी सजा मिलेगी.

"महिलाओं का अगर साथ मिला तो आने वाले 2024 के चुनाव में एक बार फिर राजद का खाता नहीं खुलेगा और एनडीए 400 पार कर केंद्र में पीएम मोदी की सरकार बनाएगी. 2025 के चुनाव में भी एनडीए की सरकार बिहार में बनेगी. नारी शक्ति वंदन से लोकसभा में महिलाओं की भागीदारी बढ़ जाएगी. देश में मोदी की गारंटी है.लालू यादव जब मुख्यमंत्री बने तो चारा खा गए और जब रेल मंत्री बने तो सरकारी नौकरी के बदले जमीन ले लिए."-सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री, बिहार सरकार

'लालू यादव जो सीट तय करेंगे उसी से चुनाव लड़ूंगा':उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने लालू प्रसाद और राजद को चुनौती देते हुए कहा कि उनका परिवार मेरे लिए जो सीट तय कर दे, मैं वहीं से चुनाव लडूंगा और जीत कर दिखाऊंगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि लालू यादव के लिए भले ही उनका परिवार, अपना परिवार होगा. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के लिए पूरा देश ही परिवार है.

महिला खिलाड़ियों को मिला सम्मान: इस कार्यक्रम में बिहार की 50 से ज्यादा प्रतिभावान महिला खिलाडियों को दोनों उपमुख्यमंत्री, मंत्री और भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा सम्मानित और अभिनंदन किया गया. वही सम्मान समारोह से पहले भाजपा शक्ति वंदन मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था, जिसमें महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

BJP का नारी शक्ति अभिनंदन समारोह: भाजपा महिला मोर्चा बिहार प्रदेश द्वारा पटना के रविन्द्र भवन में नारी शक्ति सम्मान समारोह सह अभिनंदन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर 'नारी शक्ति अभिनंदन' के तहत बिहार के प्रतिभावान महिला को सम्मान देने व उनका मान बढ़ाने के लिए महिला मोर्चा बिहार प्रदेश द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया.

कार्यक्रम में भाजपा के दिग्गज नेता मौजूद:इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, पटना साहिब के सांसद रवि शंकर प्रसाद एवं बिहार के मंत्री प्रेम कुमार भी शामिल हुए. कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार से नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद डॉ. धर्मशीला गुप्ता का सम्मान एवं अभिनंदन भी किया गया.

ये भी पढ़ें:एशिया का पहला डॉल्फिन रिसर्च सेंटर, CM नीतीश कुमार करेंगे उद्घाटन, जानिए क्या होगी खासियत

ABOUT THE AUTHOR

...view details