मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रवीण तोगड़िया का बड़ा बयान,कहा- भोजशाला में सरस्वती देवी का मंदिर, हिंदुओं को सौंपी जाए - Praveen Togadia Statement Bhojshala

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 3, 2024, 2:23 PM IST

अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने धार भोजशाला मामले पर कहा कि आर्कियोलॉजिकल सर्वे आगे बढ़ रहा है और अपने आप सिद्ध हो जाएगा कि ये स्थान हिंदुओं का ही है.

PRAVEEN TOGADIA STATEMENT
अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया

'भोजशाला में सरस्वती देवी का मंदिर, हिंदुओं को सौंपी जाए'

सागर।अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मीडिया से बात करते हुए धार भोजशाला मामले पर कहा है कि वहां सरस्वती देवी का मंदिर ही है. ये स्थान हिंदुओं को सौंप देना चाहिए. वहीं उन्होंने राम मंदिर पर चर्चा करते हुए कहा कि राम मंदिर तो बन गया, लेकिन राम मंदिर तोड़ने वाली ताकतें खत्म नहीं हुई हैं. पिछले दिनों सागर में हुए सांप्रदायिक तनाव को लेकर प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि विशेष लोक अभियोजन की नियुक्ति कर हमलावरों को सजा दिलानी चाहिए.

'हिंदुओं को सौंप देना चाहिए भोजशाला'

अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष और हिंदुवादी नेता प्रवीण तोगड़िया मंगलवार को सागर पहुंचे. जहां उन्होंने संगठन के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि "धार की भोजशाला में सरस्वती देवी का मंदिर ही है. आर्कियोलॉजिकल सर्वे आगे बढ़ेगा, तो यह सिद्ध हो जाएगा. हिंदुओं को वह स्थान सौंप देना चाहिए. जैसे काशी में शिवलिंग मिला और हाईकोर्ट ने फिर से शिवलिंग की पूजा की अनुमति दी. ये हमारा मंदिर था,भोजशाला भी हमारी थी, काशी मथुरा भी हमारी थी और राम मंदिर बन गया है. आगे देखते रहो".

ये भी पढ़ें:

प्रवीण तोगड़िया ने दिए कई मुद्दों पर बयान, सुरक्षित वीर और विजेता हिंदू के लिए चला रहे त्रिशूल दीक्षा अभियान

प्रवीण तोगड़िया ने पूरे देश के हिंदुओं को खतरे में बताया, बजरंग दल को लेकर कह दी ये बड़ी बात

'मंदिर तोड़ने वाली ताकतें अभी खत्म नहीं हुई'

हिंदू कट्टरता को लेकर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि "छत्तीसगढ़ के कवर्धा में साधु राम यादव नाम के हिंदू का गला काट दिया गया. मैं उनके घर होकर आया हूं. इसलिए मेरा कहना है कि राम मंदिर तो बन गया, लेकिन राम मंदिर तोड़ने वाली ताकत अभी खत्म नहीं हुई हैं. सागर के मामले में प्रशासन में सबको गिरफ्तार कर लिया है. मैंने भी पूछताछ की है, प्रशासन को कहता हूं कि विशेष लोक अभियोजक नियुक्त कर हमलावरों को सजा करवाओ, ताकि राम के गाने पर हमला बोलने वाले औरंगजेब भी की औलाद कम से कम खड़ी ना हो".

ABOUT THE AUTHOR

...view details