उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जयंत चौधरी ने कहा-अखिलेश यादव को हमने एक और एक ग्यारह का सबक सिखाया - Rashtriya Lok Dal Jayant Chaudhari

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 9, 2024, 6:53 PM IST

समाजवादी पार्टी साथ छोड़ने के बाद भाजपा (एनडीए) में शामिल हुए राष्ट्रीय लोक दल के सुप्रीमो चौधरी जयंत सिंह (Rashtriya Lok Dal Jayant Chaudhari) के तेवर इन दिनों काफी बदले हुए हैं. जयंत अब अपने पुराने साथी अखिलेश यादव पर तीखे प्रहार कर रहे हैं और सबक सिखाने का दावा कर रहे हैं.

म

शामली जिले के ऊन कस्बे में चुनावी सभा को संबोधित करते जयंत चौधरी.

शामली : कैराना लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थन पर रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने मंगलवार को शामली जिले के ऊन कस्बे में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान जयंत ने कहा कि सामाजिक और राजनीतिक जीवन में रणनीति होनी जरूरी है. उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वें हमें 6 और 7 का गणित पढ़ा रहे थे, लेकिन हमने उन्हें एक और एक 11 का सबक सिखा दिया है. शतरंज का उदाहरण देते हुए कहा कि अखिलेश हमें बेगम देकर राजा को मारना चाहते थे. हमें कोई मलाल नहीं है. अपने दल के लिए अखिलेश और मेरी अपने लोगों के लिए अलग जिम्मेदारी है. देश में क्या हो रहा है, कौन से मुद्दे आगे बढ़ रहे हैं और जनता का विश्वास किन लोगों के साथ है. यह भी जानना जरूरी है.

शामली जिले के ऊन कस्बे में चुनावी सभा.


चौधरी जयंत सिंह ने कहा कि नेता की बड़ी जिम्मेदारी होती है, कभी कभी कड़वे फैसले लेने पड़ते हैं. जनता के आगे आगे चलने वाला और मोड़ने वाला भी नेता होता है और जनता की बात के साथ खड़े होने वाला व्यक्ति भी नेता होता है. उन्होंने रालोद कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पार्टी और कार्यकर्ताओं के मान सम्मान के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने अपने पिता चौधरी अजीत सिंह को याद करते हुए कहा कि जनता ने उनके जाने के बाद मुझे जिम्मेदारी दी. मेरी यही कोशिश है कि मैं ऐसे फैसले समय पर लूं, जिसका लाभ और प्रभाव आपकी जिंदगी पर पड़े.

रोजगार के लिए उठाने होंगे महत्वपूर्ण कदम :जयंत चौधरी ने कहा कि आबादी बढ़ने के साथ ही खेती के लायक जमीन लगातार कम हो रही है, आगे और भी कम हो जाएगी. ऐसे हालातों में औद्योगिक क्षेत्र में भी विकास होने की जरूरत है. हमारी इच्छा शक्ति प्रबल होनी चाहिए, क्योंकि कोई काम छोटा बड़ा नहीं होता और ये ही समझ हमें समाज और नेताओं में भी पैदा करनी है. हमें इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि कोई भी जाति वंचित न रहे.

यह भी पढ़ें : चुनाव से पहले यूपी में आया राम गया राम का दौर जारी; सपा प्रदेश उपाध्यक्ष जगपाल दास ने छोड़ी पार्टी, जयंत चौधरी के सामने थामा रालोद का दामन

यह भी पढ़ें : मिट गईं दूरियां: नरेश टिकैत और योगराज परिवार हुए एक, 20 साल पुराने हत्या मामले में हुआ समझौता

ABOUT THE AUTHOR

...view details