मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा में धधकती चिता के चारों तरफ खड़े थे लोग, अचानक हुआ हमला - Rewa Bees attack

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 28, 2024, 6:28 PM IST

रीवा जिले के बिछिया थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने गए लोगों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. मधुमक्खियों के काटने से 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए. सभी घायलों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रीवा।मध्य प्रदेश के रीवाजिले के बिछिया थाना क्षेत्र से एक घटना सामने आई है. जहां पर अंतिम संस्कार करने गए कुछ लोगों पर अचानक मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. मधुमक्खियों के काटने से तकरीबन 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है दादा की मृत्यु के बाद अंतिम संस्कार के लिए उनके शव को पुस्तैनी खेत में ले जाया गया. जब सारी प्रक्रिया पूरी हुई और शव को मुखाग्नि दी गई, तो चिता से उठने वाला धुआं वहां पेड़ पर लगे मधुमक्खियों के छत्ते पर पड़ा. जिससे मधुमक्खियों के झुंड ने लोगों पर हमला कर दिया और देखते ही देखते वहां पर भगदड़ मच गई.

रीवा में अंतिम संस्कार कर रहे परिवार पर मधुमक्खियों का हमला

लोगों को नहीं दिखा मधुमक्खियों का छत्ता

घटना रीवा जिले के बिछिया थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मणपुर की है. यहां पर रहने वाले गंगाधर द्विवेदी का इलाज शहर के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में चल रहा था, लेकिन इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया था. इसके बाद द्विवेदी परिवार के लोगों ने अंतिम संस्कार की तैयारियां की और पुस्तैनी खेत में अंतिम संस्कार के लिऐ पहुंचे. परिवार के सदस्यों ने एक पेड़ के समीप ही चिता बनाई और शव को मुखाग्नि दे दी गई. इस दौरान परिवार के किसी भी व्यक्ति की नजर पेड़ पर लगे मधुमक्खियों के छत्ते पर नहीं गई. चिता से उठने वाले धुएं की वजह से मधुमक्खियां इधर उधर भागने लगीं और देखते ही देखते परिवार के सदस्यों को काटना शुरु कर दिया.

ये भी पढ़ें:

खंडवा जिले के शिवना में धारदार हथियार लेकर शराबी ने किया उत्पात, कांस्टेबल से झूमाझटकी

इंदौर में दो युवतियों ने युवक को झांसा देकर बुलाया, ब्लैकमेलिंग कर वसूले एक लाख रुपये

15 से अधिक लोग घायल

मधुमक्खियों के हमले से घायल हुए लोगों को घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से रीवा के संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया. जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है. बताया गया की मधुमक्खियों के हमले से तकरीबन 15 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं, जबकि कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details