बिहार

bihar

छपरा में निकाली गई भगवान राम की शोभायात्रा, जयकारों से गूंज उठा शहर - Ram navmi 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 17, 2024, 10:16 PM IST

Ram Navmi In Chapra: शिवहर में रामनवमी को लेकर बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच भगवान राम की भव्य शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान हजारों श्रद्धालु यात्रा में शामिल हुए. वहीं, भक्तों के जयकारों से पूरा जिला भक्तिमय हो गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

छपरा:छपरा में भगवान राम का जन्मोत्सव बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. रामनवमी को लेकर कड़ी सुरक्षा के बीच श्री रामशोभा यात्रा समिति के ओर से इस बार भी शिव पार्वती मंदिर पंकज सिनेमा से भगवान श्री राम की शोभायात्रा निकाली गई. इस यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. जहां हर कोई राममय होकर सड़कों पर श्रीराम के जयकारों लगाते दिखाई दिया. भगवान के गानों और भजनों पर भक्त झूमते हुए चल रहे थे

श्रीराम के जयकारों से गूंजा छपरा:यह शोभा यात्रा शहर के रामराज्य चौक टाउन थाना चौक, साहेब गंज खूनुआ होते हुए मौना चौक कचहरी स्टेशन श्री नंदन पथ भगवान बाजार होते हुए वापस शिव पार्वती मंदिर वापस आयेगी. फिलहाल अभी शोभा यात्रा की शुरुआत हुई है. अभी शोभा यात्रा राम राज्य चौक पहुंच रही है. इस राम शोभायात्रा का नेतृत्व छपरा शहर के मेयर लक्ष्मी नारायण गुप्ता कर रहे है.

निकाली गई भव्य झाकियां:भगवान श्री राम की शोभायात्रा में आकर्षक और एक से बढ़कर एक झाकियां निकाली गई है इस भव्य और विशाल सोभा यात्रा का जगह जगह पर रोक कर स्वागत और अभिनंदन किया जा रहा है।इसी के साथ शोभा यात्रा में शामिल लोगों के लिए शहर में जगह जगह अल्पाहार और शरबत ठंडा पानी की भी व्यवस्था है.
राम मय हुआ शहर: पूरा शहर राम मय हो गया. जय श्रीराम के जयकारे के साथ रामभक्त सड़क निकले. श्री नंदन पथ से गुजर रहे शोभायात्रा में कलाकारों के द्वारा आकर्षक प्रस्तुति भी हो रही है. छपरा के मेयर स्वय इस शोभा यात्रा का नेतृत्व कर रहे है. इस शोभा यात्रा में हजारों की सख्या में श्रद्धालु साथ चल रहे है. इसके साथ ही इस राम शोभा यात्रा में में सुरक्षा की भी काफी चौकस व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details