हरियाणा

haryana

हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि, 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा हवा चलने की संभावना, ऑरेंज अलर्ट जारी - Rain In Haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Mar 30, 2024, 9:10 AM IST

Rain In Haryana: हरियाणा का मौसम एक बार फिर से बदल गया है. शुक्रवार से हरियाणा के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हो रही है. जिससे किसानों की फसल को काफी नुकसान हुआ है.

Rain In Haryana
Rain In Haryana

चंडीगढ़: हरियाणा में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है. शुक्रवार से सूबे के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की खबर है. जिसकी वजह से किसानों की फसल खराब हो गई. मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को हरियाणा में बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा. इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है.

हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि: इसके अलावा रविवार को मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण मौसम में ये परिवर्तन हुआ है. 1 अप्रैल के बाद मौसम साफ होने की उम्मीद है. अचानक से बदले इस मौसम की वजह से हरियाणा के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

बारिश से तापमान में गिरावट: शुक्रवार को हरियाणा का अधिकतम तापमान मेवात में 38.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान करनाल में 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शनिवार को तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. बारिश के चलते हरियाणा के लोगों को एक तरफ गर्मी से राहत मिली है तो दूसरी तरफ किसानों को काफी नुकसान हुआ है. बारिश से गेहूं और सरसों की फसल खराब हुई है. जिसके बाद से किसान सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं

ये भी पढ़ें- रेवाड़ी में भारी बरसात और ओलावृष्टि से किसानों की फसल को नुकसान, अनाज मंडी में रखी सरसों भीगी - rain in Haryana

ये भी पढ़ें:हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि ने फसलों पर बरपाया कहर, गेहूं और सरसों की फसल को नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details