उत्तराखंड

uttarakhand

पेट्रोल लेकर महाविद्यालय की छत पर धरने पर बैठे छात्र नेता, पुलिस के फूले हाथ पैर - Student leader protest in Haldwani

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 29, 2024, 3:18 PM IST

Haldwani Lal Bahadur Shastri College, Haldwani student leader protest हल्द्वानी में छात्र बिना सिलेबस पूरा कराए परीक्षा कराने को लेकर मुखर हैं. छात्रों ने विरोध में पेट्रोल लेकर महाविद्यालय की छत पर बैठे धरने पर बैठ गए. जिसके बाद पुलिस-प्रशासन ने छात्रों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: लालबहादुर शास्त्री महाविद्यालय में छात्र बिना सिलेबस पूरा कराए परीक्षा कराने को लेकर खफा हैं. जिसके बाद छात्र आज पेट्रोल लेकर महाविद्यालय की छत पर बैठे धरने पर बैठ गए. साथ ही मांगें पूरी ना होने पर आत्मदाह की चेतावनी दे डाली. वहीं छात्रों के इस कदम से महाविद्यालय और पुलिस प्रशासन के हाथ पैर फूल गए और किसी तरह छात्रों को मनाकर मामले को शांत कराया.

गौर हो कि छात्र बिना सिलेबस पूरा कराए परीक्षा कराने को लेकर नाराज हैं. छात्र नेताओं ने कहा कि पहले सिलेबस पूरा किया जाए, फिर परीक्षा कराई जाए.साथ ही परीक्षा फॉर्म भरने में आ रही समस्याओं और महाविद्यालय में सुविधाओं की कमी से भी नाराज छात्र नेताओं का कहना है कि महाविद्यालय अभी भी 15 कमरे में ही चल रहा है, जबकि और सुविधाएं बढ़ाने की जरूरत है. सरकार के द्वारा महाविद्यालय के विकास की ओर ध्यान न देने का भी आरोप लगाया. छात्र नेता हाथ में पेट्रोल की बोतल और माचिस लेकर महाविद्यालय के छत पर चढ़ते ही कॉलेज प्रशासन के हाथ पैर फूल गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराया.
पढ़ें-कालसी एकलव्य आवासीय विद्यालय के प्राचार्य और उप प्राचार्य को वापस लाने की मांग, आंदोलन की चेतावनी

छात्र महासंघ उपाध्यक्ष सचिन फुलारा का कहना है कि महाविद्यालय में छात्र गरीब परिवार से आते हैं और महाविद्यालय में आकर महाविद्यालय में छात्रों का सिलेबस पूरा न होने से बाहर ट्यूशन लगाने पर मजबूर हैं. जिससे छात्रों का भविष्य भी खतरे में है. उनका कहना है कि तत्काल सिलेबस पूरा कराने के बाद ही कोई परीक्षा कराई जाए. साथ ही छात्रों की अन्य मांगों को भी पूरा किया जाए, अन्यथा जिम्मेदारी प्रशासन व शिक्षा विभाग की होगी. छात्र नेता द्वारा आत्मदाह की धमकी से प्रशासन भी सकते में आ गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details