उत्तराखंड

uttarakhand

किसान भरतबीर हत्याकांड का खुलासा, तीन आरोपियों को पुलिस ने किया अरेस्ट, चार अभी भी फरार - Bharatbir murder case

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 2, 2024, 4:49 PM IST

Updated : May 2, 2024, 5:16 PM IST

मंगलौर के किसान भरतबीर हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस हथियारों के साथ तीन आरोपियों को तो अरेस्ट कर लिया है. लेकिन चार आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

Etv Bharat
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी. (Etv Bharat)

रुड़की: हरिद्वार पुलिस ने आज दो मई को भरतबीर हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपियों के पास से पुलिस को तंमचा, कारतूस का खोखा और टूटे हुए बेस बॉल के डंडे भी बरामद हुए है. इस मामले में पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. बाकी के फरार आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है.

हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने पूरे मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीती 23 अप्रैल को कुआं हेड़ी गांव में किसान भरतवीर की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया था. इस मामले में भरतवीर की मां ने पुलिस को तहरीर दी थी, जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

पुलिस की जांच में सामने आया कि भरतवीर की जमीन कुआं हेड़ी गांव के ही राजेश के खेत से लगी हुई है. 22 अप्रैल को भरतवीर अपने खेत में पानी भर रहा था, तभी कुछ पानी रिसकर राजेश के खेत में चला गया, जिससे राजेश की फसल खराब हो गई. इस बात को लेकर 23 अप्रैल को दोनों पक्षों के बीच बहस भी हुई. आरोप है कि आरोपियों ने भरतवीर को बार-बार उकसाया खेत पर आने के लिए कहा, जहां आरोपी पहले से ही खेत पर हथियार लेकर बैठे हुए थे.

आरोपियों ने पहले तो खेत पर ही भरतवीर की मां और अन्य परिजनों के सामने उसके साथ मारपीट की और फिर राजेश के भतीजे नकुल ने भरतबीर को तमंचे से गोली मार दी. इस वारदात को अंजाम देने के बाद नकुल और उसके साथी मौके से फरार हो गए. भरतबीर की भी मौके पर ही मौत हो गई थी.

पुलिस ने बताया कि इस वारदात के बाद से ही आरोपी फरार चल रहे थे. दोनों पक्ष एक ही बिरादरी के है, इसीलिए पुलिस के सामने भी कोई कुछ नहीं बोल रहा था. वहीं, आरोपियों ने अपने मोबाइल नंबर भी बंद कर दिए थे. ऐसे में पुलिस ने मैन्युअल तरीके आरोपियों की खोजबीन शुरू की.

पुलिस की अलग-अलग टीमों को यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और अन्य जगहों पर भेजा गया. इसी बीच पुलिस को मुखबीर से आरोपियों के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपियों नकुल उर्फ काला पुत्र बृजेश, धीरज पुत्र राजेश और कुलबीर पुत्र कालूराम को नारसन क्षेत्र से गिरफ्तार किया. अभी पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही वो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लेगी.

पढ़ें--

Last Updated :May 2, 2024, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details