उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी हिंसा के बाद प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पुलिस तैनात

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 9, 2024, 3:57 PM IST

Haldwani violence हल्द्वानी हिंसा का असर प्रदेश के अन्य जिलों पर न पड़े, इसको लेकर पुलिस ने अलर्ट हो गई है. गुरुवार रात से प्रदेश के संवेदनशील जिलों में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान पुलिस ने विशेष सुरक्षा बरती.

Etv Bharat
Etv Bharat

काशीपुर/देहरादून/रुद्रपुर: नैनीताल जिले के हल्द्वानी में अवैध मदरसा और नमाज स्थल तोड़े जाने के बाद पूरा शहर हिंसा की आग में जल उठा था. इस हिंसा में अभीतक दो लोगों की मौत की खबर है, वहीं, 300 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. हालांकि पुलिस ने देर रात तक हल्द्वानी हिंसा पर काफी हद तक काबू पा लिया था, लेकिन अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. वहीं हल्द्वानी हिंसा को देखते हुए पुलिस ने प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया था, जिसके बाद आज जुम्मे की नमाज के दौरान पुलिस ने विशेष सुरक्षा बरती है.

उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में भी हल्द्वानी हिंसा के बाद पुलिस अलर्ट.

काशीपुर में उधमसिंह नगर एसपी क्राइम ने डाला डेरा: हल्द्वानी हिंसा से सबक लेते हुए उधमसिंह नगर जिले के अलग-अलग शहरों में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला और सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए. जुमे की नमाज को देखते हुए काशीपुर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. रुद्रपुर से एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के देर रात ही काशीपुर पहुंच गए थे. शहर के संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से नजर रखी जा रही है. यूपी बॉर्डर पर भी चेकिंग बढ़ा दी गई है.

रुद्रपुर में जगह-जगह पुलिस मुस्तैद:हल्द्वानी हिंसा के बाद पड़ोसी जिले उधमसिंह नगर के जिला मुख्यालय रुद्रपुर में भी पुलिस अलर्ट हो गई है. यहां भी संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस, पीएसी और खुफिया विभाग को तैनात कर दिया गया है. संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है. इसके अलावा सोशल मीडिया में भी जनपद की पुलिस नजर बनाए हुए है. एसएसपी ने अराजकतत्वों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई भी जनपद का माहौल खराब करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

रुद्रपुर में उधमसिंह नगर एसएसपी पुलिस टीम के साथ सड़कों पर उतरे.

राजधानी देहरादून में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: हल्द्वानी हिंसा के कारण राजधानी देहरादून में भी पुलिस अलर्ट है. जुमे की नमाज के दौरान शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. इसके अलावा पुलिस की अलग-अलग टीमें शहर में फ्लैग मार्च निकाल रही हैं. देहरादून एसएसपी अजय सिंह खुद शहर में घूम-घूम कर सुरक्षा व्यवस्थाओं को जायजा ले रहे हैं.

देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की तैनाती की गई है. साथ ही सोशल मीडिया पर सतर्क नजर रखी जा रही है, ताकि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर अफवाह फैला न सके. लोगों के शांति बनाए रखे जाने की अपील की जा रही है.

पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details